होम सी.एम.एस. में विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का शुभारम्भ किया मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र ने

युवाशिक्षा

सी.एम.एस. में विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का शुभारम्भ किया मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र ने

सी.एम.एस. में विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का शुभारम्भ किया मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र ने

सी.एम.एस. में विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का  शुभारम्भ किया मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र ने

लखनऊ, 16 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) में नवनिर्मित विश्व स्तरीय ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन आज मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र, वरिष्ठ आई.ए.एस., ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर श्री मिश्र ने रोबोटिक्स लैब को अवलोकन किया एवं छात्रों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया। इस भव्य समारोह में सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन, सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं समेत बड़ी संख्या में शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों ने उत्साहपूर्ण उपस्थिति दर्ज करायी एवं छात्रों को विज्ञान व प्रोद्योगिकी की अति-आधुनिक व्यावहारिक जानकारी प्रदान करने के सी.एम.एस. के प्रयासों की दिल खोलकर सराहना की। इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन किया।

            इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि श्री दुर्गाशंकर मिश्र, वरिष्ठ आई.ए.एस., मुख्य सचिव, उ.प्र. ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सिर्फ लखनऊ ही नहीं अपितु प्रदेश व देश में सी.एम.एस. का एक गौरवपूर्ण स्थान है। शान्तिपूर्ण व सुविधाजनक शैक्षिक वातावरण प्रत्येक बच्चे का अधिकार है, मुझे प्रसन्नता है कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु उन्हें शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण, जरूरी संसाधन व तकनीक प्रदान करने को तत्पर है। इस विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब के माध्यम से छात्रों को विज्ञान, तकनीक व शैक्षिक क्षेत्र की नवीनतम गतिविधियों से परिचित कराने में का सी.एम.एस. का यह प्रयास अत्यन्त प्रशंसनीय है। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि वर्तमान दौर में छात्रों को आधुनिक तकनीक की जानकारी देना एवं आधुनिक तरीके से शिक्षा प्रदान करना बहुत जरूरी है, जिससे भावी पीढ़ी विश्व स्तर पर कदम से कदम मिलाकर चल सके। इस अवसर पर सी.एम.एस. गोमती नगर कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या सुश्री मंजीत बत्रा एवं सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती आभा अनन्त ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top