होम मुख्य सचिव करेंगे सी.एम.एस. में ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन

युवाशिक्षा

मुख्य सचिव करेंगे सी.एम.एस. में ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन

मुख्य सचिव करेंगे सी.एम.एस. में ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन

मुख्य सचिव करेंगे सी.एम.एस. में ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन

लखनऊ, 14 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) में नवनर्मित विश्व स्तरीय ‘रोबोटिक्स लैब’ का भव्य उद्घाटन 16 अगस्त 2022, मंगलवार को प्रातः 11.30 होगा। प्रदेश के मुख्य सचिव, श्री दुर्गा शंकर मिश्र, वरिष्ठ आई.ए.एस., ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन करेंगे। सी.एम.एस. की विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब में छात्रों को हैंड्स-आन रोबोटिक्स, एडवांस टेक साइंस एवं आर्टिफिशियल इन्टेलीजेन्स को सीखने व समझने का भरपूर अवसर मिलेगा एवं इसके माध्यम से उनमें विज्ञान के रचनात्मक उपयोग की भावना का भी विकास होगा। इस रोबोटिक्स लैब में छात्र विज्ञान, प्रोद्योगिकी, इंजीनियरिंग, गणित एवं कला का अद्भुद संगम से रूबरू होंगे, साथ ही रोबोट विज्ञान, कोडिंग, ओपन-सोर्स प्रोग्रामिंग, स्क्रैच एवं उन्नत रोबोटिक्स की भरपूर जानकारी मिलेगी।

            सी.एम.एस. का मानना है कि वर्तमान दौर में छात्रों को आधुनिक तकनीक की जानकारी देना एवं आधुनिक तरीके से शिक्षा प्रदान करना बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए सी.एम.एस. अपने प्रत्येक कैम्पस में दिन-प्रतिदिन नये-नये उपकरण लगाकर सभी कैम्पसों को नई तकनीक से सुसज्जित कर रहा है, जिससे कि भावी पीढ़ी विश्व बिरादरी के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सकें एवं अपनी सामाजिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को निभा सकें।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top