होम दुबई में ग्लोबल चाइल्ड प्रोडगी अवार्ड से सम्मानित हुआ सी.एम.एस. छात्र

युवाशिक्षा

दुबई में ग्लोबल चाइल्ड प्रोडगी अवार्ड से सम्मानित हुआ सी.एम.एस. छात्र

दुबई में ग्लोबल चाइल्ड प्रोडगी अवार्ड से सम्मानित हुआ सी.एम.एस. छात्र

दुबई में ग्लोबल चाइल्ड प्रोडगी अवार्ड से  सम्मानित हुआ सी.एम.एस. छात्र

लखनऊ 29 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के कक्षा 5 के 9 वर्षीय छात्र देवाज्ञ दीक्षित ने दुबई में विश्व प्रतिष्ठित ‘ग्लोबल चाइल्ड प्रोडगी अवार्ड अर्जित कर अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदेश व देश का नाम गौरव बढ़ाया है। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई स्थित मैरियट होटल अल जद्दाफ में आयोजित एक विशेष सम्मान समारोह में नोबेल पुरस्कार विजेता सर रिचर्ड जे. राबर्टस ने देवाज्ञ को प्रशस्ति पत्र व मोमेन्टो प्रदान कर ‘ग्लोबल चाइल्ड प्रोडगी अवार्ड से सम्मानित किया। इस अवसर पर यूनाईटेड अरब अमीरात के सहिष्णुता एवं सह-अस्तित्व मंत्री शेख नाहायन बिन मुबारक अल नाहायन समेत पद्म भूषण, पद्म विभूषण एवं पद्मश्री से सम्मानित रॉयल सोसाइटी लंदन के सदस्य डा. रघुनाथ मशलेकर, गुयाना में भारत के हाई कमिश्नर डा. के. जे. श्रीनिवास, मंगोलिया के राजदूत श्री गेनबाल्ड दंबाजाओ, प्रख्यात पर्यावरणविद् डा. के अब्दुल घानी समेत कई जानी-मानी हस्तियाँ उपस्थित थी। देवाज्ञ को 9 वर्ष की अल्प आयु में ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड समेत 9 वर्ल्ड रिकार्ड एवं 26 नेशनल रिकार्ड से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा, संगीत, खेल व अन्य विभिन्न क्षेत्रों में भी देवज्ञ ने कई पुरस्कार जीते हैं

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने देवाज्ञ को आशीर्वाद व बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। इस अवसर पर डा. गाँधी ने सी.एम.एस. के विद्वान शिक्षकों का भी हार्दिक आभार व्यक्त किया, जो दिन-रात अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास व उनकी अर्न्तनिहित प्रतिभा को निखारने में तत्पर हैं। डा. गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों की अभूतपर्व उपलब्धियों का श्रेय छात्रों की मेहनत व लगन के साथ ही उनके शिक्षकों व अभिभावकों का जाता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top