होम सी.एम.एस. छात्रों के मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण को संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ने सराहा

युवाशिक्षा

सी.एम.एस. छात्रों के मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण को संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ने सराहा

सी.एम.एस. छात्रों के मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण को संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ने सराहा

सी.एम.एस. छात्रों के मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण को संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ने सराहा

लखनऊ, 2 सितम्बर। इंग्लैण्ड के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की अन्तर्राष्ट्रीय संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ की चार सदस्यीय टीम ने सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) व राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) का भ्रमण कर विभिन्न वैश्विक विषयों पर सी.एम.एस. छात्रों से व्यापक विचार-विमर्श किया एवं सी.एम.एस. छात्रों की रचनात्मक सोच व मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण की भूरि-भूरि सराहना की। इस अवसर पर सी.एम.एस. छात्रों ने भी ‘ग्लोबल सिटीजनशिप एजूकेशन प्रोग्राम’ से जुड़े अपने अनुभवों व विचारों को विस्तार से साझा किया। इंग्लैण्ड से पधारी टीम का नेतृत्व ‘जनरेशन ग्लोबल’ की डायरेक्टर सुश्री लूसी हेटर ने किया जबकि टीम के अन्य सदस्यों में चार्लीन गैम्बे, बिजनेस डेवलपमेन्ट मैनेजर, सुश्री आँचल मित्तल, मार्केटिंग एण्ड कम्युनिकेशन मैनेजर एवं सुश्री श्रुति शर्मा, पार्टनरशिप, मार्केटिंग एण्ड कम्युनिकेशन लीड शामिल थे।

            इस अवसर पर सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) में छात्रों के साथ विचार-विमर्श करते हुए ‘जनरेशन ग्लोबल’ की डायरेक्टर सुश्री लूसी हेटर ने कहा कि सीएमएस द्वारा प्रदान की जा रही संतुलित शिक्षा, विश्वव्यापी तथा वैज्ञानिक दृष्टिकोण से हम बहुत अधिक प्रभावित हैं। सी.एम.एस. छात्र वास्तव में विश्व नागरिक बनकर सारे विश्व को एकता, शान्ति व सौहार्द का संदेश दे रहे हैं। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. अपनी स्थापना के समय से ही छात्रों को मानवतावादी विश्वव्यापी दृष्टिकोण अपनाने को प्रेरित कर रहा है। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि विश्व स्तर पर हो रहे बदलावों को देखते हुए 21वीं सदी की शिक्षा का स्वरूप ऐसा होना चाहिए जो बालक के दृष्टिकोण को संकुचित राष्ट्रीयता से ऊपर उठकर विश्वव्यापी बनाये।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top