होम स्विस सरकार CBI को सौंपी भगोड़े विजय माल्या के बैंक खातों का ब्योरा

विदेश

स्विस सरकार CBI को सौंपी भगोड़े विजय माल्या के बैंक खातों का ब्योरा

सरकारी बैंकों से कर्ज लेकर भागने वाले कारोबारी विजय माल्या के खातों का ब्योरा स्विट्जरलैंड सरकार CBI को सौंपने के लिए मान गई है। हालांकि विजय माल्य ने स्विट्जरलैंड की सर्वोच्च अदालत के सामने CBI में नंबर 2 रहे राकेश अस्थाना पर भ्रष्टाचार के आरोप के मुद्दे को उठाकर इसमें बाधा...

स्विस सरकार CBI को सौंपी भगोड़े विजय माल्या के बैंक खातों का ब्योरा

सरकारी बैंकों से कर्ज लेकर भागने वाले कारोबारी विजय माल्या के खातों का ब्योरा स्विट्जरलैंड सरकार CBI को सौंपने के लिए मान गई है। हालांकि विजय माल्य ने स्विट्जरलैंड की सर्वोच्च अदालत के सामने CBI में नंबर 2 रहे राकेश अस्थाना पर भ्रष्टाचार के आरोप के मुद्दे को उठाकर इसमें बाधा पहुंचाने की कोशिश की, फिरभी कोर्ट को मनाने में नाकाम रहे है।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार CBI ने स्विस अथॉरिटीज से अपील की थी कि माल्या के चार बैंक खातों में मौजूदा फंड को ब्लाक कर दिया जाए। CBI के इस अपील पर जिनेवा के सरकारी अभियोजक ने 14 अगस्त 2018 को इस पर सहमति जताते हुए माल्या के तीन अन्य खातों और उससे जुड़ी पांच कंपनियों का ब्योरा साझा करने की बात कही। इसके बाद माल्या के वकील स्विट्जरलैंड के सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और राकेश अस्थाना पर भ्रष्टाचार के आरोप का सहारा लेते हुए कोर्ट के सामने अपनी दलील पेश की है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि माल्या विदेशी प्रक्रिया में खामी निकालने को अधिकृत नहीं है। वह किसी तीसरे देश में रह रहा है और भारत का प्रत्यर्पण लंबित है। क्रिमिनल प्रक्रिया के सवाल पर संबंधित देश फैसला करेगा, जहां वह रह रहा है। ब्लाक किए जा रहे 4 अकाउंट में से एक विजय माल्या के नाम है जबकि तीन में दूसरी कंपनियों के नाम दर्ज हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top