होम पकिस्तान में 4 आतंकवादियों को मौत की सजा

विदेश

पकिस्तान में 4 आतंकवादियों को मौत की सजा

पकिस्तान में 4 आतंकवादियों क मौत की सजा

पकिस्तान में 4 आतंकवादियों को मौत की सजा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने बुधवार को आतंकवाद संबंधित जघन्य अपराधों में दोषी करार दिए गए 4 लोगों को फांसी दी है। साल 2014 में हुए पेशावर आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में अब तक करीब 160 लोगों को फांसी दी जा चुकी है।

इन आतंकवादियों को तालिबानी आतंकवादियों की हिंसा से ग्रस्त खैबर पख्तून ख्वाह प्रांत की एक जेल में फांसी दी गई। इस बारे में पाकिस्तानी सेना ने कहा, ये आतंकवादी निर्दोष नागरिकों की हत्या, शैक्षिक संस्थानों के विध्वंस, पाकिस्तान के सशस्त्र बलों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमला करने समेत कई जघन्य अपराधों में शामिल थे। इन आतंकवादियों को सैन्य अदालतों ने मौत की सजा सुनाई गयी थी। आपको बता दें कि बीते मार्च में पाकिस्तानी सैन्य अदालतों की अवधि 2 साल के लिए बढ़ा दी गई थी। इन अदालतों का पहले 2 वर्ष का कार्यकाल जनवरी में समाप्त हो गया था। पाकिस्तानी सैन्य अदालतों को दिसंबर 2014 में पेशावर में सेना द्वारा संचालित एक स्कूल में आतंकी हमले के बाद संविधान-संशोधन के जरिए गठित किया गया था। पेशावर हमले में 150 से ज्यादा लोग मारे गए थे जिनमें से ज्यादातर छात्र थे। एक मानवाधिकार समूह जस्टिस प्रॉजेक्ट पाकिस्तान का कहना है कि पेशावर हमले के बाद से अब तक 441 लोगों को फांसी दी जा चुकी है। इस समूह द्वारा दिया गया यह आंकड़ा आधिकारिक आकड़े से काफी ज्यादा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top