होम #PORN, अगर आप भी इंटरनेट पर पोर्न देखते हैं तो हो जाइए सावधान

#PORN, अगर आप भी इंटरनेट पर पोर्न देखते हैं तो हो जाइए सावधान

अगर आप इंटरनेट पर कोई ऐसा वीडियो खासकर पोर्न देखते हैं तो आप जरा सावधान हो जाइए। क्‍योंकि साइबर अपराधियों ने इन दिनों पैसे लूटने के लिए ऐसे ही लोगों को तलाश कर रहे हैं।

#PORN, अगर आप भी इंटरनेट पर पोर्न देखते हैं तो हो जाइए सावधान

अगर आप इंटरनेट पर कोई ऐसा वीडियो खासकर पोर्न देखते हैं तो आप जरा सावधान हो जाइए। क्‍योंकि साइबर अपराधियों ने इन दिनों पैसे लूटने के लिए ऐसे ही लोगों को तलाश कर रहे हैं। वो पोर्न वीडियो देखते हुए आपकी रिकॉर्डिंग कर लेते हैं और फिर ब्‍लैकमेल करने के लिए उन वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं। उसके बाद जब उन वीडियो को हटाने के लिए आपसे पैसे की मांग करते हैं। वहीं साइबर एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने की ऐसी धमकियां आधारहीन हैं।

आइए विस्‍तार से जानते हैं क्या है पूरा मामला -

कुछ पीड़ितों ने पुलिस को संपर्क किया और सूचना दिया कि उन्हें इंटरनेशनल हैकरों से ई-मेल प्राप्त हुआ है। इसमें दावा किया गया है कि हैकरों ने उनका फोन और कम्यूटर हैक कर लिया है और अब उनके पास सारे कॉन्टैक्ट्स और डेटा का एक्सेस है। मेल में दावा किया गया है कि उन्होंने स्पाइंग सॉफ्टवेयर की मदद से उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया है। अगर यूजर्स ने उन्हें $330 (लगभग 21,544 रुपये) बिटकॉइन में नहीं दिया तो वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया जाएगा।


आइये जानते है, आखिर क्‍या है सच्‍चाई -

एक सघन जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि इन अपराधियों ने कोई कम्यूटिंग को हैक नहीं किया है। ये धोखाधड़ी करने का नया तरीका मात्र है, जिसमें अपराधी मानवीय आदतों का फायदा उठाते हैं। साइबर क्राइम एक्सपर्ट का कहना है कि, पोर्न देखते वालों की तादाद काफी ज्यादा है, तो ये अपराधी भारी संख्या में लोगों को ई-मेल भेजते हैं और सॉफ्ट टारगेट पाकर उन्हें डराते धमकाते हैं। अगर हजार में से एक ने भी उन्हें पैसे दे दिए तो उनका काम बन जाता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top