होम #Asia Cup 2018 भारत और पाकिस्तान महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार

खेल-संसार

#Asia Cup 2018 भारत और पाकिस्तान महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार

भारत और पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को होने वाले महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं और इस भिड़ंत को देखने के लिए भावनाओं का सैलाब उठने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सम्बन्ध राजनीतिक तनाव के चलते लम्बे समय से टूटे हुए हैं

#Asia Cup 2018 भारत और पाकिस्तान महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार

Asia Cup 2018: भारत और पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को होने वाले महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं और इस भिड़ंत को देखने के लिए भावनाओं का सैलाब उठने वाला है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सम्बन्ध राजनीतिक तनाव के चलते लम्बे समय से टूटे हुए हैं और दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी या एशियाई टूर्नामेंटों में ही आमने-सामने हो पा रही हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबला एक वर्ष से अधिक समय पहले जून 2017 में इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुआ था। तब पाकिस्तानी टीम ने भारत को 180 रन से हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। हालांकि ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया था।

इतने समय बाद हो रहे इस मुकाबले का सबको बेसब्री से इन्तजार था जो अब पूरा होने जा रहा है। दोनों टीमें इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं हालांकि इस महामुकाबले में भारत को अपने नियमित कप्तान विराट कोहली की कमी खल सकती है जिन्हें इस टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है। विराट चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय कप्तान थे और फाइनल में उनका बल्ला खामोश रहा था। 

विराट की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा के पास शानदार मौका है कि वह टीम को चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ जीत दिलाएं। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हांगकांग को आठ विकेट से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत कर चुका है। लेकिन भारत के खिलाफ उसे अपने तमाम कौशल का इस्तेमाल करना होगा।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top