होम UP: लखनऊ के अवैध गोदामों में हुई छापामारी में भारी मात्रा में नकली डीजल-पेट्रोल बरामद

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: लखनऊ के अवैध गोदामों में हुई छापामारी में भारी मात्रा में नकली डीजल-पेट्रोल बरामद

लखनऊ के अवैध गोदामों में हुई छापामारी में भारी मात्रा में नकली डीजल-पेट्रोल बरामद किया गया। मिलावट का काम करने वाले सरगना राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

UP: लखनऊ के अवैध गोदामों में हुई छापामारी में भारी मात्रा में नकली डीजल-पेट्रोल बरामद

लखनऊ के अवैध गोदामों में हुई छापामारी में भारी मात्रा में नकली डीजल-पेट्रोल बरामद किया गया। पुलिस आबकारी और उद्योग विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध गोदामों में छापामारी की है। मिलावट का काम करने वाले सरगना राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लखनऊ के अवैध गोदामों में हुई छापामारी में भारी मात्रा में नकली डीजल-पेट्रोल बरामद-

पुलिस, आबकारी और उद्योग विभाग की संयुक्त टीम ने लालाबाग ठाकुरगंज में अवैध गोदामों में छापामारी कर भारी मात्रा में स्प्रिट, नकली डीजल, पेट्रोल व मोबिल बरामद किया है। मिलावट का काम करने वाले सरगना राजू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीपी चौक आइपी सिंह के मुताबिक फिरोजाबाद पुलिस ने मिलावटी सामान पकड़ा था। पूछताछ में फिरोजाबाद की पुलिस को पता चला कि गिरोह का सरगना रामू काकोरी का रहने वाला है। इसके बाद फिरोजाबाद पुलिस ने पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर से संपर्क किया।

28 हजार लीटर नकली डीजल व पेट्रोल, 420 लीटर नकली मोबिल बरामद-

पुलिस आयुक्त ने काकोरी और ठाकुरगंज पुलिस को रामू को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। रविवार को पुलिस ने आराेपित को गिरफ्तार किया। पूछताछ में रामू ने बताया कि लालाबाग में उसका गोदाम है। पुलिस आरोपित को लेकर वहां पहुंची ताे बड़ी मात्रा में मिलावटी सामान मिला। इसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को इसकी जानकारी दी गई। डीएम के निर्देश पर आबकारी व उद्योग विभाग की टीम वहां पहुंची। संदेह होने पर आसपास के अन्य गोदामों में संयुक्त टीम ने तलाशी की। कुल तीन गोदाम में नकली पेट्रोल, डीजल व माेबिल ड्रम में भरकर रखे गए थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया। रामू का साथी आशीष दीक्षित इस फर्जीवाड़े में पार्टनर था, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि गिरोह ने अन्य जगहों पर भी गोदाम बना रखे हैं। आशीष के पकड़े जाने के बाद पूरा मामला स्पष्ट होगा। पुलिस की छापामारी के दौरान गोदाम में काम करने वाले मजदूर भाग निकले, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। तीन अवैध गाेदामों से 525 लीटर स्प्रिट, 28 हजार लीटर नकली डीजल व पेट्रोल, 420 लीटर नकली मोबिल, 10 बोतल केमिकल, सैकड़ों ड्रम, दो कार और चार बाइक बरामद की गई है। जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्र ने बताया गया कि कुल 50 लाख रुपये की कीमत की सामग्री जब्त की गई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top