होम मैकफेयर इन्टरनेशनल-2022 की ओवरऑल चैम्पियनशिप नवरचना हायर सेकेण्डरी स्कूल, वड़ोदरा, गुजरात ने जीती

युवाशिक्षा

मैकफेयर इन्टरनेशनल-2022 की ओवरऑल चैम्पियनशिप नवरचना हायर सेकेण्डरी स्कूल, वड़ोदरा, गुजरात ने जीती

मैकफेयर इन्टरनेशनल-2022 की ओवरऑल चैम्पियनशिप नवरचना हायर सेकेण्डरी स्कूल, वड़ोदरा, गुजरात ने जीती

मैकफेयर इन्टरनेशनल-2022 की ओवरऑल चैम्पियनशिप नवरचना हायर सेकेण्डरी स्कूल, वड़ोदरा, गुजरात ने जीती

लखनऊ, 8 नवम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय विज्ञान एवं कम्प्यूटर प्रतियोगिता ‘मैकफेयर इण्टरनेशनल-2022’ में नवरचना हायर सेकेण्डरी स्कूल, वड़ोदरा, गुजरात ने ओवरऑल चैम्पियनशिप जीतकर अपने ज्ञान विज्ञान का परचम लहराया जबकि रायन इण्टरनेशनल स्कूल, शाहजहांपुर, उ.प्र. ने ओवरऑल रनरअप ट्राफी अपने नाम की। इससे पहले, ‘मैकफेयर इण्टरनेशनल-2022’ के चैथे व अन्तिम दिन आज देश-विदेश के प्रतिभागी छात्रों ने रेटोरिक (एक्सटेम्पोर) एवं ग्रुप डिस्कशन प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया एवं विज्ञान व कम्प्यूटर के महत्व को उजागर करने के साथ ही एकता, शान्ति व सौहार्द के महत्व को उजागर किया। चार-दिवसीय ‘मैकफेयर इण्टरनेशनल-2022’ आज सम्पन्न हो गया। चार-दिनों तक चली प्रतियोगिताओं में देश-विदेश से पधारे लगभग 500 छात्रों ने प्रतिभाग किया।

समापन समारोह में मेधावी छात्रों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने देश-विदेश से पधारे सभी बाल वैज्ञानिकों को विश्व एकता के लिए कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ये मेधावी छात्र विज्ञान को मानव जाति की भलाई के लिए ही इस्तेमाल करेंगे और पूरी दुनिया में अमन व शांति के लिए एकता का साम्राज्य स्थापित करेंगे। मैकफेयर इण्टरनेशनल-2022 की संयोजिका एवं सी.एम.एस. महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. कल्पना त्रिपाठी ने कहा कि इस महोत्सव में देश-विदेश के छात्रों ने अपने ज्ञान-विज्ञान का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया व विश्व एकता का पाठ पढ़ा। छात्रों में इतनी प्रतिभा दिखाई दी है कि हमें पूर्ण विश्वास है कि यह छात्र एक नये समाज की रचना करेंगे। उन्होंने छात्रों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उन्हें अगले मैकफेयर हेतु आमन्त्रित किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top