होम Micro SUV Tata Punch Booking, सबसे सस्ती माइक्रो-एसयूवी Punch की बुकिंग शुरू, देने होंगे मात्र इतने रुपये

समाचारअर्थ व बाजार

Micro SUV Tata Punch Booking, सबसे सस्ती माइक्रो-एसयूवी Punch की बुकिंग शुरू, देने होंगे मात्र इतने रुपये

Micro SUV Tata Punch Booking, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपने घरेलू बाजार में सबसे सस्ती माइक्रो एक्सयूवी Tata Punch को लॉन्च करने के लिए एकदम तैयार है।

Micro SUV Tata Punch Booking, सबसे सस्ती माइक्रो-एसयूवी Punch की बुकिंग शुरू, देने होंगे मात्र इतने रुपये

Micro SUV Tata Punch Booking, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपने घरेलू बाजार में सबसे सस्ती माइक्रो एक्सयूवी Tata Punch को लॉन्च करने के लिए एकदम तैयार है बीते कई दिनों से कंपनी इस एसयूवी के अलग-अलग टीजर जारी कर रही है जिसमें इसके लुक और डिजाइन से पर्दा उठाया जा रहा है।

Micro SUV Tata Punch Booking, अनाधिकारिक बुकिंग शुरू-

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो देश के कुछ डीलरशिप में एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है इसके लिए 5,000 से ₹21,000 तक का अमाउंट लिया जा रहा है।

वही सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक यूजर को रिप्लाई करते हुए कंपनी के आधिकारिक हैंडल से कहा गया है कि कंपनी इस टाटा पंच एसयूवी मॉडल को फेस्टिव सीजन पर लॉन्च कर सकते हैं। ये 5 सीटर कॉन्पैक्ट एसयूवी होगी जो इस बार फेस्टिव सीजन में धूम मचाने के लिए तैयार है। अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे अक्टूबर लास्ट में लॉन्च कर सकती है क्योंकि दिवाली इस बार 4 नवंबर को मनाई जाएगी।

कैसी दिखेगी नई माइक्रो एसयूवी Tata Punch-

खबर यह भी है कि टाटा पंच में कई ऐसे फीचर्स दिए जा सकते हैं जो कि इस सेगमेंट पर पहली बार देखने को मिलेंगे इसमें मल्टीपल टेरेन मोड दिए जाएंगे जो कि ज्यादातर महंगी और हाई प्रीमियम मॉडल में ही देखने को मिलते हैं। कंपनी का कहना है कि यह कार सेफ्टी की दृष्टि से अव्वल होगी और देश की सबसे सुरक्षित कारों में इसे शुमार किया जाएगा।

टाटा कंपनी की ओर से ALFA-ARC यानी एजाइल लाइट फ्लैक्सिबल एडवांस आर्किटेक्चर पर बनाया गया पहला वाहन है, जिसे इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत तैयार किया गया है। कंपनी ने इसे एक बोल्ड लुक दिया है इसमें टाटा हैरियर जैसा डे टाइम रनिंग लाइट और चौड़ा बोनट ही दिया गया है। इसका आकर्षक एलॉय व्हील साइज प्रोफाइल को बेहतर बनाता है साइज में यह SUV भले ही छोटी साइज की हो लेकिन बड़े व्हील इसे हर तरह से रोड कंडीशन पर दौड़ने में मददगार बनाते हैं। इसमें 16 इंच के व्हील दिए गए हैं।

कंपनी ने अभी इस एसयूवी के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन ऐसा माना जा सकता है कि यह कांसेप्ट मॉडल जैसा ही होगा इसमें टाटा अल्टरोज जैसा स्टेरिंग व्हील दिया जा सकता है इसके अलावा इसमें HVAC कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट जैसे अन्य फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं। कंपनी इसके डैशबोर्ड पर 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ टाटा की iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दे सकती है।

क्या होगी इंजन की क्षमता:

जहां तक इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है जो कि 83bhp बीएचपी की पावर और 114 np का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ आता है। कंपनी से ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है।

यह भी पढ़ें: अमूल के साथ बिज़नस करने का सुनहरा अवसर, कमाई लाखों में

क्या हो सकती है कीमत-

हालाकि कंपनी की तरफ से लोन से पहले टाटा पंच की कोई कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे 5 लाख रुपए तक की कीमत में लांच कर सकती है। बाजार में आने के बाद माइक्रो SUV सीधे तौर पर मारुति Ignis को टक्कर देगी, हालांकि यह SUV कई मायने में बेहतर होगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top