होम नीरव मोदी को मिलेगा उसके पापों का फल : योगगुरु बाबा रामदेव

देश

नीरव मोदी को मिलेगा उसके पापों का फल : योगगुरु बाबा रामदेव

नीरव मोदी को मिलेगा उसके पापों का फल : योगगुरु बाबा रामदेव

नीरव मोदी को मिलेगा उसके पापों का फल : योगगुरु बाबा रामदेव

 सोमवार (19 फरवरी) को पीएनबी घोटाले में फंसे नीरव मोदी पर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, 'ललित मोदी या हो नीरव मोदी जो भी ऐसा शर्मनाक काम करता है, वह देश को शर्मसार करने वाली बात है। लोग घोटाले करके देश को बदनाम करते हैं। मोदी सरकार इस नीरव मोदी को उसके असली अंजाम तक पहुंचाएगी। और उसके पापों का फल उसको मिलेगा।'

वही दूसरी ओर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को मुंबई स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रैडी हाउस शाखा को सील कर दिया है। अधिकारियों ने अनुसार कई एजेंसियां 11,515 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले की जांच कर रही हैं। सीबीआई ने मुंबई की इस बैंक शाखा के बाहर एक नोटिस लगा दिया है। सीबीआई या सीबीआई की विशेष अदालत या किसी सीबीआई सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना सभी के शाखा में आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। बैंक की शाखा सील करने के बाद यहां का सभी कामकाज रूक गया है और कई कर्मचारियों को बैंक की शाखा के बाहर अपने बॉस के अगले आदेश का इंतजार करते भी देखा गया। यह कार्यवाही सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा घोटाले में आरोपी बैंक के दो पूर्व कर्मचारियों सहित तीन आरोपियों की पुलिस हिरासत तीन मार्च तक बढ़ाने के फैसले के दो दिन बाद हुई है।

मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश से फरार
इन आरोपियों में पीएनबी के सेवानिवृत्त उपप्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी, सिंगल विंडो ऑपरेटर मनोज खराट और घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हेमंत भटट् हैं। इस मामले में सीबीआई ने मुंबई और रायगढ़ के अलग-अलग इलाकों से इन तीनों को सबसे पहले गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने संकेत दिए हैं कि इस संबंध में अन्य गिरफ्तारियां जल्द ही हो सकती हैं।

इसके अलावा घोटाले में सीबीआई ने पहले 10 अन्य निदेशकों और अधिकारियों को भी आरोपियों के तौर पर नामित किया था। इनके नाम - कृष्णन संगमेश्वरन, नजुरा यशजैने, गोपाल दास भाटिया, अनियाथ शिवरमण, धनेश व्रजलाल सेठ, ज्योति भारत वोरा, अनिल उमेश हल्दीपुर, चंद्रकांत कानू करकरे, पंखुड़ी अभिजीत वरांगे और मिहीर भास्कर जोशी हैं। इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उनके सहयोगी जनवरी के शुरुआत में ही देश छोड़कर फरार हो गए थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top