होम यूपी मे पेट्रोल-डीजल हुआ 12 रुपये सस्ता, केन्द्र के बाद यूपी सरकार ने भी उत्पाद शुल्क मे की कमी

राज्यउत्तर प्रदेश

यूपी मे पेट्रोल-डीजल हुआ 12 रुपये सस्ता, केन्द्र के बाद यूपी सरकार ने भी उत्पाद शुल्क मे की कमी

यूपी मे पेट्रोल-डीजल हुआ 12 रुपये सस्ता,यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल और डीजल क्रमश: 94.94 और 86.89 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा।

यूपी मे पेट्रोल-डीजल हुआ 12 रुपये सस्ता, केन्द्र के बाद यूपी सरकार ने भी उत्पाद शुल्क मे की कमी

यूपी मे पेट्रोल-डीजल हुआ 12 रुपये सस्ता,यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल और डीजल क्रमश: 94.94 और 86.89 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। बीते सात दिनों से लगातार पेट्रोल व डीजल की कीमत में 35-35 पैसे की बढ़ोतरी हो रही थी।

यूपी मे पेट्रोल-डीजल हुआ 12 रुपये सस्ता, केन्द्र के बाद यूपी सरकार ने भी उत्पाद शुल्क मे की कमी-

केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार ने आसमान छूते ईंधन के दामों से परेशान जनता को दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये कम कर दिए। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल पर 7 रुपये और डीजल पर दो रुपये घटा दिए। इससे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल 12-12 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया। नई दरें बृहस्पतिवार से प्रभावी हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें : PM Kisan Tractor Yojana के अन्तर्गत ट्रैक्टर खरीदने पर मिलेगी 50℅ सब्सिडी

यूपी में पेट्रोल पर 17.74 रुपये प्रति लीटर लग रहा था वैट-

आपको बता दे कि यूपी में पेट्रोल पर 17.74 रुपये प्रति लीटर वैट लग रहा था जिसे घटाकर 10.74 रुपये कर दिया गया है। इसी तरह डीजल पर 10.41 रुपये प्रति लीटर वैट की जगह 8.41 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है। केंद्र व प्रदेश सरकार का यह फैसला उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी हार के ठीक एक दिन बाद आया है। लखनऊ में पेट्रोल और डीजल क्रमश: 94.94 और 86.89 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। बीते सात दिनों से लगातार पेट्रोल व डीजल की कीमत में 35-35 पैसे की बढ़ोतरी हो रही थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top