होम बालों की हर समस्‍या के लिए लगाइए आलू का रस

सौंदर्य

बालों की हर समस्‍या के लिए लगाइए आलू का रस

बालों की हर समस्‍या के लिए लगाइए आलू का रस

बालों की हर समस्‍या के लिए लगाइए आलू का रस

लम्‍बे और खूबसूरत बाल हर लड़की कि चाह होती है। शादी हो या पार्टी डिफरेंट हेयरस्‍टाइल हर किसी को पसंद आते है? लेकिन एक परपेक्‍ट हेयरस्‍टाइल के लिए परफेक्‍ट हेयर की भी जरुरत होती है। लेकिन अपनी लाइफस्टाइल और सही देखभाल के अभाव में अक्सर आपको बालों से जुड़ी किसी न किसी परेशानी को फेस करना ही पड़ता है। कई बार होता है ज्‍यादा केमिकल और शैम्‍पू के उपयोग की वजह से बालों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्‍यादात्‍तर महिलाएं रुखे बेजान बाल रुसी और बालों की ग्रोथ की समस्‍या से ही परेशान रहती है। महंगे केमिकल युक्‍त हेयर प्रॉडक्‍ट छोड़कर बहुत से ऐसे कुदरती उपाय उपलब्ध है जिनकी मदद से आप बालों से जुड़ी परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

१. दो से तीन आलू ले लीजिए इसे छीलकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट में अंडे का पीला हिस्सा और शहद मिला लीजिए। उसके बाद इस पेस्ट को बालों पर लगाइए इसे कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दीजिए। जब ये पैक सूख जाए तो किसी अच्छे-माइल्ड शैंपू से बाल धो लीजिए। दो से तीन बार इस्तेमाल से ही आपको फर्क नजर आने लगेगा.

२. दो आलू लीजिए और इसका रस निकाल लीजिए इसमें एक या दो चम्मच एलोवेरा जेल मिला लीजिए। इस मिश्रण को बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक लगाइए। इसे 30 से 40 मिनट तक बालों में लगे रहने दीजिए। इसके बाद पानी से बालों को धो लीजिए। तुरंत शैंपू करने की जरूरत नहीं है।

३. एक या दो आलू ले लीजिए इन्हें पीसकर इनका रस निकाल लीजिए। इस रस में नींबू और दही मिलाकर बालों में लगाइए। इस पेस्ट को बालों में लगाकर कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दीजिए इसके बाद किसी अच्छे शैंपू से बाल धो लीजिए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top