होम राष्ट्रपति ने 9 करोड़ रुपये की 21 लग्जरी कारों पर चलवाया बुलडोजर, वजह...?

समाचारविदेश

राष्ट्रपति ने 9 करोड़ रुपये की 21 लग्जरी कारों पर चलवाया बुलडोजर, वजह...?

फिलीपींस में लगभग 9 करोड़ रुपये की कीमत वाले 21 लग्जरी कारों को नष्ट किया गया है। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के आदेश के बाद कस्टम विभाग ने फिलीपींस की राजधानी मनिला में 18 जून को लगभग 9 करोड़ रुपये की कीमत वाले 21 लग्जरी कारों पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया गया।

राष्ट्रपति ने 9 करोड़ रुपये की 21 लग्जरी कारों पर चलवाया बुलडोजर, वजह...?

राष्ट्रपति ने 9 करोड़ रुपये की 21 लग्जरी कारों पर चलवाया बुलडोजर, वजह...?

फिलीपींस में लगभग 9 करोड़ रुपये की कीमत वाले 21 लग्जरी कारों को नष्ट किया गया है। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के आदेश के बाद कस्टम विभाग ने फिलीपींस की राजधानी मनिला में 18 जून को लगभग 9 करोड़ रुपये की कीमत वाले 21 लग्जरी कारों पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया गया। यह कार्रवाई फिलीपींस सरकार की कार तस्करों के खिलाफ कड़ी नीतियों को दर्शाने के लिए की गई है।

नष्ट की गई इन कारों में पोर्शे 911, मर्सिडीज-बेंज एसएलके, बेंटले फ्लाइंग स्पर, लोटस एलिस, मित्सुबिशी जीप जैसी कंपनियों की कारें शामिल थीं। इन सभी वाहनों को स्मगल कर फिलीपींस में लाया गया था, जिन्हें स्थानीय एजेंसियों ने जब्त कर लिया था। सरकार की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया कि ये नष्ट किए गए वाहन उन वाहनों का हिस्सा थे जो देश में गैरकानूनी तरीके से लाये गए थे।

2016 में सत्ता में आने के बाद से ही राष्ट्रपति रोड्रिगो करप्शन के खिलाफ कार्रवाई के लिए चर्चा में रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से लाई गईं इन कारों को नष्ट करना जरुरी था। अब दुनिया ने देख लिया है कि हम (फिलीपींस) बिजनेस और निवेश के लिए एक उपयुक्त स्थान है। यह पहली बार नहीं है जब फिलीपींस में लग्जरी कारों को सार्वजनिक तौर पर नष्ट किया गया है। इससे पहले फरवरी 2018 में राष्ट्रपति ने ऐसी 30 लग्जरी कारों को नष्ट करने का ऑर्डर दिया था। सोशल मीडिया पर फिलीपींस सरकार की इस तरह की कार्रवाई उठा रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि इस तरह कारों को बर्बाद करने के बजाय उन्हें निलाम करने से मिले पैसे देश के विकास के काम में लगाना चाहिए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top