होम वेश्‍याओं ने 500 और 1000 के नोट लेने का दिया खुला ऑफर

अजब-गजब

वेश्‍याओं ने 500 और 1000 के नोट लेने का दिया खुला ऑफर

जहां 500 और 1000 का नोट बंद होने के बाद हर सेक्‍टर प्रभावित है। लेकिन यहीं एक ऐसा बाजार भी है जहां इसका कोई असर नहीं पड़ा बल्कि ग्राहकों की और लंबी लाइन लग गई है। जी हां वो है देश का सबसे बड़ा जिस्‍म का बाजार यानी कि रेड लाइट एरिया सोनागाछी।

वेश्‍याओं ने 500 और 1000 के नोट लेने का दिया खुला ऑफर

कोलकाता. जहां 500 और 1000 का नोट बंद होने के बाद हर सेक्‍टर प्रभावित है। लेकिन यहीं एक ऐसा बाजार भी है जहां इसका कोई असर नहीं पड़ा बल्कि ग्राहकों की और लंबी लाइन लग गई है। जी हां वो है देश का सबसे बड़ा जिस्‍म का बाजार यानी कि रेड लाइट एरिया सोनागाछी। नोटबंदी के बाद सोनागाछी के सेक्‍स वर्करों का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि वो ग्राहकों से 500 और 1000 के पुराने नोट धड़ल्‍ले से ले रही है।

यही कारण रहा कि केवल 48 घंटे के भीतर सेक्स वर्कर्स ने रिकॉर्ड 55 लाख रुपए की कमाई कर ली है। न्‍यूज एजेंसी पीटाआई की एक खबर के मुताबिक नोट पर पाबंदी लगने से पहले यौन कर्मियों को 300 से 400 रुपए ही मिला करते थे लेकिन पाबंदी लगने के बाद यौन कर्मियों ने सीधे 500 व 1000 रुपए वसूले।

कोलकाता की सोनागाछी में रहने वाली एक सेक्स वर्कर्स ने अपने ग्राहकों को एक खुला ऑफर दिया है। जिसमे उन्होंने कहा है कि आप इस सप्ताह तक उनके पास आकर उनकी सेवा लीजिए और वो उसके बाद वो पुराने नोट लेने को तैयार हैं। सेक्स वर्कर्स के मुताबिक अगर वे भी 500 और 1000 रुपए के नोट लेना बंद कर देंगी तो ग्राहक ही भाग जाएगा। ऐसे में पुराने नोट लेना उनकी मजबूरी है।

सेक्स वर्कर के लिए काम करने वाले एनजीओ दरबार महिला समन्वय कमेटी की भारती डे ने बताया कि सेक्स वर्कर के लिए गठित बैंक उषा को- ऑपरेटिव बैंक इस महीने के आखिर तक प्रतिबंधित नोट ले लेंगे। जिस दिन देशभर के बैंक बंद थे वहीं उषा को-ऑपरेटिव बैंक में 120 यौन कर्मियों ने रुपए जमा किए। जबकि अगले दिन 200 सेक्स वर्कस रुपए जमा कराने पहुंची थी। ऐसे में केवल दो दिनों में ही 55 लाख रुपए की राशि जमा हो गई है।

सोनागाछी के रेड लाइट एरिया में नोट खपाने के लिए बैंक और एटीएम से ज्यादा लोगों की लंबी कतार लगी है। दरबार महिला समन्वय समिति के संचालक के मुताबिक लड़कियों को कहा गया है कि वे 1000 और 500 के पुराने नोटों को लेने से इनकार न करें। इसी वजह से यहां ग्राहकों की भीड़ है। हालांकि यहां भी एक समस्या आ रही है कि जो टॉप श्रेणी के यौनकर्मी हैं उनकी तो चांदी है लेकिन उनकी परेशानी बढ़ गई है जो सिर्फ 300 या 400 रुपए लेती हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top