होम तिहाड़ जेल में गार्ड की भर्ती : MBA B-Tech डिग्री धारकों ने किया आवेदन

नौकरियां

तिहाड़ जेल में गार्ड की भर्ती : MBA B-Tech डिग्री धारकों ने किया आवेदन

बताते चले पिछले साल उत्तर प्रदेश में चपरासी के खाली पदों पर पीएचडी डिग्री वालों के आवेदन मिलने के बाद अब तिहाड़ जेल में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में हाल ही में 59 नए गार्ड की भर्ती की गई है। जिसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाल ही में गार्ड

तिहाड़ जेल में गार्ड की भर्ती : MBA B-Tech डिग्री धारकों ने किया आवेदन

नई दिल्ली. बताते चले पिछले साल उत्तर प्रदेश में चपरासी के खाली पदों पर पीएचडी डिग्री वालों के आवेदन मिलने के बाद अब तिहाड़ जेल में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में हाल ही में 59 नए गार्ड की भर्ती की गई है। जिसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाल ही में गार्ड और वार्डरों (जेल प्रहरी) की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया था। जिसके बाद जो आवेदन जेल प्रशासन को प्राप्त हुए वो वाकई चौंकाने वाले हैं। जेल प्रशासन को गार्ड और वार्डर के पदों के लिए MBA इंजीनयरिंग और अंग्रेजी में स्नातक जैसी डिग्रियां रखने वाले आवेदकों के आवेदन प्राप्त हुए है।

इन भर्तियों के लिए बड़ी डिग्रीधारकों के आवेदन आने की वजह कोई आकर्षक वेतन भी नहीं है। इनका वेतन मान 5200 से 20200 रुपये के बीच है। तिहाड़ प्रशासन के पास कुल 45000 आवेदन आए थे जिनमें से 59 कर्मचारियों की भर्ती की जा चुकी है। जिनमें से 16 को छोड़कर हर कोई परास्नातक और स्नातक है। बचे हुए 16 लोग भी कंपयूटर में डिप्लोमा रखते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top