होम जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों का कमाल, बनाई ऐसी डिवाइस जो बच्चों का रखेगी ख्याल

तकनीकी

जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों का कमाल, बनाई ऐसी डिवाइस जो बच्चों का रखेगी ख्याल

 जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों का कमाल, बनाई ऐसी डिवाइस जो बच्चों का रखेगी ख्याल

जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों का कमाल, बनाई ऐसी डिवाइस जो बच्चों का रखेगी ख्याल

Photo

मथुरा के जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक अनोखी खोज की है। बीते साल वीवीडीएन कंपनी में प्लेसनेंट पाने वाले 68 छात्रों में से पांच छात्रों चेतना सिसौदिया, गीतिका बंसल, अनुज मोदी, मयंक वाजपेयी और भरत बचानी ने एक ऐसी डिवाइस बनाई है जो बच्चों की लोकेशन बताने में सक्षम होगी।

ये जानकारी ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट के एसोसिएट जनरल मैनेजर सौरव गोयल ने दी। खास बात ये भी है कि इस डिवाइस से बच्चे तीन नंबरों पर इमरजेंसी कॉल भी कर पाएंगे।

इस डिवाइस का नाम है ट्रेक्स स्टार डिवाइस। डिवाइस की खासियत ये है कि बच्चों की सही लोकेशन का पता हर वक्त उनके माता-पिता लगा पाएंगे। इस डिवाइस को सिम के माध्यम से स्मार्ट फोन में लगाया जा सकेगा। इसके बाद एक ट्रेक्स स्टार ऐप्स डाउनलोड करना होगा।

जीएलए विश्वविद्यालय के निदेशक प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने वीवीडीएन कंपनी में चयनित हुए छात्रों को ट्रेनिंग के दौरान मिली इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य है छात्रों को हर हाल में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करना, यही वजह है कि विभिन्न विभागों के छात्रों ने अब तक कई अनोखी खोज की हैं।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री नारायण अग्रवाल ने छात्रों की इस खोज को अहम करार दिया और शुभाशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

सीनियर मैनेजर राहुल सिंह ने बताया कि इस साल भी बी-टेक के तीसरे साल में पढ़ रहे 94 छात्रों को वीवीडीन कंपनी में अच्छे पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top