होम T20 World Cup 2021 : भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला रद्द करने की उठ रही हैं मांग, इसको लेकर राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान

समाचारखेल-संसार

T20 World Cup 2021 : भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला रद्द करने की उठ रही हैं मांग, इसको लेकर राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup 2021,भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला रद्द करने की उठ रही हैं मांग,भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाना है।

T20 World Cup 2021 : भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला रद्द करने की उठ रही हैं मांग, इसको लेकर राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup 2021,भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला रद्द करने की उठ रही हैं मांग,भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाना है। हालांकि हाल ही में जम्मू और कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बाद इस मैच को रद्द करने की मांग की जा रही हैं।

भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला रद्द करने की उठ रही हैं मांग-

पाकिस्तान और भारत का टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही आमने-सामने आते हैं ऐसे में फैंस इस मुकाबले के लिए बेकरार होते हैं। हालांकि हाल ही में जम्मू और कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बाद इस मैच को रद्द करने की मांग की जा रही हैं। हालांकि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया है कि ऐसा नहीं होगा।

मंत्री गिरिराज सिंह ने मैच को रद्द करने की मांग की थी-

रविवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मैच को रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों में शामिल रहता है। टी20 वर्ल्ड कप के इस मैच पर एक बार फिर विचार करने की जरूरत है। भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच नहीं खेलना चाहिए। हालांकि राजीव शुक्ला का इस पर कुछ ही विचार है।

राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान-

राजीव शुक्ला ने कहा कि उन्हें कश्मीर में आतंकियों द्वारा निर्दोष लोगों की हत्या किए जाने का दुख है लेकिन वह मजबूर हैं वह आईसीसी के खिलाफ नहीं जा सकते। उन्होंने कहा, ‘जम्मू और कश्मीर में जो हो रहा है हमें उसका दुख है। आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। जहां तक बात है भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तो हमारे हाथ में कुछ नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए एक प्रतिबद्धता है, आप खेलने से इनकार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा मैच खेलने के लिए आईसीसी से किया गया कमिटमेंट नहीं तोड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला वनडे वर्ल्ड कप-2019 में खेला गया था, जो इंग्लैंड में हुआ था। उसके बाद भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप-2021 के दौरान पाकिस्तान से सीरीज खेलने से इनकार कर दिया था। इस पर पाकिस्तान ने आईसीसी से कई बार शिकायत भी की,लेकिन बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली अपनी बात पर अड़े रहे। बीसीसीआई ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL में भी उसके खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगा रखा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top