होम देश में बना पहला ऐसा रेलवे स्टेशन जिसके ऊपर 300 कमरों वाला होगा 5 स्टार होटल, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

समाचारदेश

देश में बना पहला ऐसा रेलवे स्टेशन जिसके ऊपर 300 कमरों वाला होगा 5 स्टार होटल, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में पीएम मोदी ऐसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, जहां नीचे रेलवे स्टेशन और उूपर 5 स्टार होटल बना है। इस रेलवे स्टेशन का आकार भी काफी बड़ा है।

देश में बना पहला ऐसा रेलवे स्टेशन जिसके ऊपर 300 कमरों वाला होगा  5 स्टार  होटल, पीएम मोदी  करेंगे उद्घाटन

देश में बना पहला ऐसा रेलवे स्टेशन जिसके ऊपर 300 कमरों वाला होगा 5 स्टार होटल, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

 गांधीनगर: गुजरात की राजधानी गांधीनगर में पीएम मोदी ऐसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, जहां नीचे रेलवे स्टेशन और उूपर 5 स्टार होटल बना है। इस रेलवे स्टेशन का आकार भी काफी बड़ा है। ऐसा यह देश का पहला रेलवे स्टेशन है। 

देश में पहला होगा ऐसा रेलवे स्टेशन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 स्टार होटल वाले रेलवे स्टेशन समेत कई बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक, गांधीनगर केपिटल रेलवे स्टेशन पर, 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। वेस्टर्न रेलवे ने इस बारे में ट्वीट कर बताया कि, इस स्टेशन का बाहरी हिस्सा डेली-थीम आधारित बदलती लाइटिंग सिस्टम से सजी हुई है, जो कि इसकी एक अलग ही विशेषता है। 

आधुनिक यात्री सुविधाओं से है लैस 

Five Star होटल को लेकर भारतीय रेलवे के विभिन्न ट्विटर हैंडिल पर तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं। आज रेलवे ने ​तस्वीरें ट्वीट कर लिखा- 'भारतीय रेलवे द्वारा गुजरात सरकार के साथ भागीदारी में पुनर्विकसित गांधीनगर केपिटल स्टेशन के प्रवेश, वेटिंग लाउंज, LED वॉल डिस्प्ले के विहंगम दृश्य।'

एक अन्य ट्वीट में रेलवे ने लिखा, 'भारतीय रेल द्वारा गुजरात के गांधीनगर केपिटल स्टेशन को अपग्रेड कर विश्वस्तरीय आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस किया गया है। देश का अपनी तरह का पहला स्टेशन यात्रियों का स्वागत करने के लिए तैयार है।'

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

स्टेशन और होटल का 16 जुलाई को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साइंस सिटी में एक जलीय गैलरी, एक रोबोटिक गैलरी और एक नेचर पार्क का भी उद्घाटन करेंगे।

आपको बता दें कि रेलवे स्टेशन पर 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है। गुजरात सरकार के मुताबिक, इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top