होम किसान आंदोलन: राकेश टिकैत का बड़ा फैसला कहा- 22 जुलाई से संसद के बाहर धरना देंगे किसान, रोजाना 200 लोग होंगे जमा

समाचारदेश

किसान आंदोलन: राकेश टिकैत का बड़ा फैसला कहा- 22 जुलाई से संसद के बाहर धरना देंगे किसान, रोजाना 200 लोग होंगे जमा

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार बातचीत को तैयार नहीं है। इसलिए हम 22 जुलाई को दिल्ली जाएंगे

किसान आंदोलन: राकेश टिकैत का बड़ा फैसला कहा- 22 जुलाई से संसद के बाहर धरना देंगे  किसान, रोजाना 200 लोग होंगे जमा

किसान आंदोलन: राकेश टिकैत का बड़ा फैसला कहा- 22 जुलाई से संसद के बाहर धरना देंगे किसान, रोजाना 200 लोग होंगे जमा

किसान आंदोलन: नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन 7 महीने से ज्यादा के वक्त से जारी है। दिल्ली के बॉर्डर इलाकों पर किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनकी मांग है कि केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए तीनों कृषि कानून रद्द होने चाहिए और एमएसपी पर कानून बनना चाहिए। हालांकि किसानों और सरकार की यह जंग कब खत्म होगी इसका अभी कुछ नहीं पता, लेकिन किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आगे बढ़ने की ठान ली है।

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार बातचीत को तैयार नहीं है। इसलिए हम 22 जुलाई को दिल्ली जाएंगे और संसद के बाहर बैठेंगे। हर दिन 200 लोग वहां जमा होंगे।

इसके अलावा किसान नेता राकेश टिकैत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि संसद अगर अहंकारी और अड़ियल हो तो देश में जनक्रांति निश्चित होती है।

राकेश टिकैत मोदी सरकार पर कृषि कानूनों को लेकर लगातार हमला कर रहे है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर सरकार किसी पार्टी की होती तो वो जरूर बात करती, मोदी सरकार को नेता नहीं कंपनी चला रही है। इसलिए कोई चर्चा नहीं हो रही है। वो सिर्फ एक शर्त रख रहे हैं कि वे कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करेंगे, लेकिन चर्चा के लिए तैयार हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top