होम दिल्ली चांदनी चौक में आयकर विभाग का छापा, दुकान के बेसमेंट में मिले 300 प्राईवेट लाॅकर

अर्थ व बाजार

दिल्ली चांदनी चौक में आयकर विभाग का छापा, दुकान के बेसमेंट में मिले 300 प्राईवेट लाॅकर

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में एक साबुन और सूखे मेवे की दुकान के बेसमेंट में 300 प्राईवेट लाॅकर होने का खुलासा हुआ है। फिलहाल आयकर विभाग के द्वारा 100 लाॅकरों को खोला जा चुका है और वहां से करीब 30 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं।

दिल्ली चांदनी चौक में आयकर विभाग का छापा, दुकान के बेसमेंट में मिले 300 प्राईवेट लाॅकर

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में एक साबुन और सूखे मेवे की दुकान के बेसमेंट में  300 प्राईवेट लाॅकर होने का खुलासा हुआ है। फिलहाल आयकर विभाग के द्वारा 100 लाॅकरों को खोला जा चुका है और वहां से करीब 30 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। अभी बाकी के 200 लाॅकरों को खोलना बाकी है। बताया जा रहा है कि इस छोटी दुकान के नीचे इतनी बड़ी संख्या में लाॅकरों को क्यों बनाया गया था इसकी जानकारी कोई नहीं दे रहा है। पुलिस अब हवाला ट्रांजेक्शन के साथ अन्य एंगल से भी इसकी जांच में जुट गई है। फिलहाल वहां बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। 

बता दें कि आयकर विभाग को 5 नवंबर को इन लाॅकरों के बारे में जानकारी मिली थी इसके बाद वहां छापा मारा गया। अब आयकर विभाग के अधिकारी हर रोज आकर यहां लाॅकरों को खोलकर उसमें रखे गए रुपये को गिन रहे हैं। फिलहाल 300 में से 100 लाॅकरों को खोला जा चुका है और उनमें से 30 करोड़ रुपये निकाले जा चुके हैं। खबरों के अनुसार जिन लोगों की रकम के बारे में पता चला है उनमें से कुछ से पूछताछ भी की जा रही है। 

यहां बता दें कि चांदनी चौक के इस छोटी से दुकान के बेसमेंट में इतनी बड़ी संख्या में लाॅकरों को क्यों बनाया गया है इस गुत्थी को पुलिस सुलझा नहीं पाई है। अब बाकी के 200 लाॅकरों को खोलना बाकी है। पुलिस अब यहां से मिली रकम को लेकर हवाला ट्रांजेक्शन, आतंकी फंडिंग और अन्य एंगल से भी जांच में जुट गई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top