होम आज बॉलिवुड अभिनेता गुलशन देव्याह का जन्मदिन है

बॉलीवुड

आज बॉलिवुड अभिनेता गुलशन देव्याह का जन्मदिन है

आज बॉलिवुड अभिनेता गुलशन देव्याह का जन्मदिन है इनका जन्म 28 मई 1978 बेंगलुरु में हुआ था

आज बॉलिवुड अभिनेता गुलशन देव्याह का जन्मदिन है

गुलशन देव्याह एक भारतीय फिल्म अभिनेता है जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देती है। देव्याह शैतान, हेट स्टोरी और हंटरर में उनकी भूमिकाओं के लिए काफी जाने जाते हैं।  शैतान में उनके प्रदर्शन के लिए समीक्षकों की प्रशंसा की गई और उन्होंने सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनय और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन अर्जित किया।

प्रारंभिक और व्यक्तिगत जीवन 
देवयाह का जन्म 28 मई 1 9 78 को बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में हुआ था और एक निफ्ट स्नातक है।  वह अभिनेत्री कालीरोई तज़ियाफाटा से शादी कर चुके हैं, जो ग्रीस से हैं। वह श्री देव्याह और पुष्पलटा के पुत्र हैं, जो एक ही कंपनी में काम करते थे, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड। उन्होंने क्लूनी कॉन्वेंट और सेंट जोसेफ के भारतीय हाई स्कूल से अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी की। उन्होंने एनआईएफटी से स्नातक किया। स्नातक होने के बाद, उन्हें फैशन उद्योग में नौकरी मिली, जहां उन्होंने 10 साल तक काम किया। उन्होंने विगन एंड लेह कॉलेज में फैशन के बारे में बेंगलुरु के छात्रों को पढ़ाया। बैंगलोर के अंग्रेजी थिएटर में छोटी भूमिका निभाने के बाद देव्याह ने अपनी बॉलीवुड यात्रा शुरू की। कई नाटक में प्रदर्शन करने के बाद, वह बड़ी संभावना के लिए मुंबई चले गए।

व्यवसाय
देव्याह ने अनुराग कश्यप की लघु फिल्म द गर्ल इन यलो बूट्स से अपने करिअर की शुरुआत की, जिसमें उनकी पहली फिल्म के रूप में 2010 में कल्किकोइलिन और नसीरुद्दीन शाह के साथ थे। फिल्म को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया, इसके बाद वेनिस फिल्म समारोह आयोजित किया गया। [ उन्होंने फिल्म में चित्तिप्पा की भूमिका निभाई। 2011 में उन्होंने रोहन सिप्पी के अपराध थ्रिलर दम मारो दम में अभिनय किया, जिसमें अभिषेक बच्चन, बिपाशा बसु और प्रेटिक बब्बर की भूमिका निभाई, जहां उन्होंने रिकी की भूमिका निभाई, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत से ऊपर की औसत कमाई थी। उसी वर्ष, देव्याह बेहोज़ नंबीर की हिंदी थ्रिलर फिल्म शैतान, मल्टी-स्टारिंग राजीव खंडेलवाल और कल्कि कोलीन के रूप में दिखाई गई, जहां उन्होंने करण चौधरी "केसी" की भूमिका निभाई। 10 जून 2011 को जारी किया गया, यह फ़िल्म एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता थी, जहां देवयाह के प्रदर्शन को प्रशंसित किया गया था। उन्हें कई पुरस्कारों के लिए नामित किया गया, जिनमें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स, स्क्रीन अवार्ड्स, स्टारडस्ट अवार्ड्स और अप्सरा फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड अवार्ड्स शामिल हैं, जिसमें अन्य कलाकारों के कलाकारों के साथ-साथ, सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ पुरुष और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकन किया गया।

2012 में, देव्याह विवेक अग्निहोत्री के कामुक थ्रिलर हेट स्टोरी में प्रकाशित हुए, विक्रम भट्ट द्वारा निर्मित, सह-अभिनीत पाओली बांध यह उनकी पहली फिल्म थी, जहां उन्होंने प्रमुख भूमिका में अभिनय किया था, जहां उन्होंने एक धनी व्यवसायी टाइकून के शिष्ट पुत्र सिद्धार्थ धनराजगीर की शत्रुतापूर्ण भूमिका को चित्रित किया था, जो एक काले-व्यवसाय में शामिल है। फिल्म एक स्लीपर हिट बन गई और आलोचकों से सकारात्मक समीक्षाओं को मिला। बॉलीवुड के ताराण आदर्श ने फिल्म में 3/5 का मूल्यांकन किया और देव्या के प्रदर्शन को "उत्कृष्ट" के रूप में लेबल किया।  उसी वर्ष, वह वसन बाला के अपराध थ्रिलर फिल्म पेंडर में निमड़ कौर के साथ खेले, जहां उन्होंने 20 साल के एक लड़के रंजीत डिसूजा की भूमिका निभाई जो नशीली दवाओं में फंस रहे थे। फिल्म का कंस फिल्म महोत्सव का प्रीमियर हुआ, जिसे आलोचकों ने म्यूट कर दिया। 2013 में, संजय लीला भंसाली की रोमांटिक-त्रासदी फिल्म राम-लीला में अभिनय किया, जिसमें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अभिनीत हुए, जहां उन्होंने भवानी की नकारात्मक भूमिका निभाई जो कि वर्ष में एक ब्लॉकबस्टर थी। एक साल के अंतराल के बाद, 2015 में, हरिवर्धन कुलकर्णी की वयस्क कॉमेडी फिल्म हंटरर में राधिका आप्टे की भूमिका निभाई, जहां उन्होंने मंदर पोंक्षे का किरदार निभाया, जो एक सेक्स नशे की लत और जीवन में अपनी कामुक यात्रा का वर्णन करता था। [ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी तरह से काम करती थी।

आगामी परियोजनाएं
2016 में 4 विभिन्न फिल्मों में देव्याह दिखाई देंगे, जिसमें कैबरे, ए डेथ इन द गुंज और कैंडीफ़्लिप शामिल होंगे। देव्याह को कस्तव नारायण नियोगी के रोमांटिक नृत्य फिल्म कैबरे में रिचा चड्ढा के साथ-साथ देखा जायेगा, जो पूजा भट्ट द्वारा निर्मित है।

इसके बाद, देव्याह को कोंकणा सेन शर्मा की निर्देशन वाली पहली फिल्म और आने वाले युग के नाटक फिल्म ए डेथ इन द गुंज में सह-अभिनीत कल्कि कोलीन के रूप में देखा जाएगा। वह शानावाज एनके की साइकेडेलिक थ्रिलर फिल्म कैंडीफ़्लिप में दिखाई देंगे, जो हिंदी / अंग्रेजी लम्बी फिल्म होगी। इसके बाद, वे विवेक अग्निहोत्री की फिल्म जूनूनियत में मुख्य भूमिका निभाएंगे, पुलकित सम्राट और यामी गौतम के प्रमुख भूमिकाओं में सह-अभिनीत होंगे।

2010 उस लड़की में येलो बूट्स चित्तुप्पा सिद्दाना गौड़ा
2011 दम मारो दम रिकी 
शैतान करन केसी चौधरी
2012 नफरत की कहानी सिद्धार्थ धनराजगीर  व्यापारी रंजीत डिसूजा 

2013 गोलियां की रासलेला राम-लीला भवानी

2015 हंटरर मंदार पोंक्षे 

2016 कैबरे 
गुंज नंदन बक्षी (नंदू) में एक मौत 

CandyFlip अल्ताफ 
Junooniyat यश 
लव अफेयर टीबीए

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top