होम पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक नागरिक की मौत

जम्मू कश्मीर

पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक नागरिक की मौत

पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक नागरिक की मौत

पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक नागरिक की मौत

Photo

श्रीनगर ।  दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हो गई जो पुलिस के मुताबिक सुरक्षाबलों की गोलियों का शिकार हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "आज (बुधवार) नैना बटपोरा गांव में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान रियाज नाइक और लतीफ डार के रूप में हुई है। इस मुठभेड़ की चपेट में आने से स्थानीय निवासी की भी मौत हो गई। मारे गए नागरिक की पहचान परवेज अहमद गुरु (26) के रूप में हुई है।" 

पहले यह जानकारी मिली थी कि दो स्थानीय नागरिक भी बम की चपेट में आकर घायल हो गए। वे अपने क्षतिग्रस्त घर के ऊपर से मलबा हटा रहे थे तभी बम फूट गया। उनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ रुकने के बाद वहां जुटे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं। पुलिस का कहना है कि उसकी मौत कैसे हुई इसकी जांच की जाएगी। वहीं, क्षतिग्रस्त मकान से मलबा हटाने के दौरान दो और नागरिकों के घायल होने की सूचना मिली है। वे अब्दुल सलाम बानी के घर के ऊपर से मलबा हटा रहे थे। आतंकवादियों ने इस घर को बंकर की तरह इस्तेमाल किया, यह घर मुठभेड़ में तहस-नहस हो गया।

इस मुठभेड़ में मारे गए केवल एक आतंकवादी का शव ही सुरक्षा बल बरामद कर पाए। क्योंकि ग्रामीणों ने नागरिक की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान शव को गांव से दूर भेज दिया। उसके बाद नागरिक की मौत की खबर जंगल की आग की तरह फैली। उसकी मौत के विरोध में पुलवामा जिले के ककापोर नगर में गुस्साई भीड़ ने एक एसओजी वाहन को आग के हवाले कर दिया। हालात बेकाबू होते देखकर वरिष्ठ सिविल व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। इलाके में तनाव बना हुआ है।

 पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर मंगलवार शाम 55 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) की 182 व 183वीं बटालियन और विशेष ऑपरेशन समूह के जवानों ने नैना बटपोरा में अब्दुल सलाम वानी के घर को घेर लिया। पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को हथियार डालने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top