होम UP Block Panchayat Election Results: ब्लॉक पंचायत चुनावों में अब तक आये 657 परिणामों में से 556 सीटों पर बीजेपी ने किया कब्जा, जाने किसको कितनीं सीटे मिली?

राज्यउत्तर प्रदेश

UP Block Panchayat Election Results: ब्लॉक पंचायत चुनावों में अब तक आये 657 परिणामों में से 556 सीटों पर बीजेपी ने किया कब्जा, जाने किसको कितनीं सीटे मिली?

अभी तक 657 सीटों के परिणाम आ गए हैं। इसमें से बीजेपी को 556 सीटें, समाजवादी पार्टी को 74 सीटें, 3 सीटें कांग्रेस को और 98 सीटें अन्य को मिलीं हैं

UP Block Panchayat Election Results: ब्लॉक पंचायत चुनावों में  अब तक आये 657 परिणामों में से 556 सीटों पर बीजेपी ने किया कब्जा, जाने किसको कितनीं सीटे मिली?

UP Block Panchayat Election Results: ब्लॉक पंचायत चुनावों में अब तक आये 657 परिणामों में से 556 सीटों पर बीजेपी ने किया कब्जा, जाने किसको कितनीं सीटे मिली? 

UP Block Panchayat Election Results: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक पंचायत प्रमुखों के 476 पदों पर हुए मतदान की मतगणना आज शनिवार को समाप्त हो गई। सूबे में अब तक 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुन लिए गए हैं। जिन सीटों पर आज मतदान हुआ उसमें से अधिकतर पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। अभी तक 657 सीटों के परिणाम आ गए हैं। इसमें से बीजेपी को 556 सीटें, समाजवादी पार्टी को 74 सीटें, 3 सीटें कांग्रेस को और 98 सीटें अन्य को मिलीं हैं।

लखनऊ और कन्नौज में 8 ब्लॉक की सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की। बीजेपी पार्टी ने मुरादाबाद की आठ सीटों में से छह और भदोही की छह सीटों में से तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। 

सीतापुर में 19 में से 15 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की और तीन सीटों पर सपा ने जीत हासिल की है। 

हरदोई में बीजेपी ने 19 ब्लॉक में से 14 सीटों पर जीत हासिल की हैं। सपा को केवल एक सीट और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन-तीन सीटों पर जीत हासिल की है।

गोरखपुर के 20 ब्लॉक में बीजेपी के 18 प्रत्याशी जीते, 2 निर्दलीय प्रत्याशियों को मिली जीत, बड़हलगंज से निर्दलीय आशीष राय जीते, उरुवा से निर्दलीय प्रभावती देवी जीतीं। 

वाराणसी में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में बीजेपी ने सभी 8 सीटों पर जीत हासिल की है। वाराणसी में बीजेपी को 6 तो सहयोगी अपना दल को 2 सीटें मिली है।

मिर्जापुर में 12 में से 10 सीटें बीजेपी ने हासिल कीं हैं। 10 में से 9 में बीजेपी तो 1 सीट अपना दल के खाते में गई है। वहीं बरेली की 11 सीटों पर भाजपा, 3 पर सपा और एक पर निर्दलीय का कब्जा किया है। महराजगंज जिले में 12 विकास खंडों में से 10 पर बीजेपी ने कब्जा जमा रखा है। 

शाहजहांपुर में 15 में से दस ब्लॉकों में निर्विरोध निर्वाचन के बाद शेष पांच ब्लॉक में भी भाजपा ने चुनाव जीत लिया है। संतकबीरनगर जिले की नौ सीटों में से बीजेपी ने 6 पर , अन्य ने 2 सीटों पर और एक सीट पर सपा ने कब्जा जमाया है। 

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी ने आगरा में 14 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की। बरौली अहीर में भाजपा ने सपा को हराया जहां मतदान हुआ था। मुजफ्फरनगर की नौ में से आठ सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की वहीं एक सीट रालोद ने जीती। 

बहराइच जिले के 14 ब्लॉकों में 13 पर बीजेपी का कब्जा हुआ। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। ब्‍लॉक प्रमुख पद की 14 सीटों में 7 सीटें बीजेपी के खाते में पहले ही हो चुकी थी। यहां से बीजेपी प्रत्‍याशी निर्विरोध चुने गए। 

आजमगढ़ की 22 में से 12 सीटों पर सत्तारूढ़ दल ने जीत हासिल की है। जबकि सपा ने केवल सात सीटें जीतीं और तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने क्रमशः तीन सीटों पर कब्जा किया। बिजनौर में 11 में से 10 ब्लॉक पर भाजपा के ब्लॉक प्रमुख बनना तय है। शनिवार को पांच सीटों पर हुआ चुनाव हुआ। इनमें से चार पर भाजपा प्रत्याशी जीते हैं। इससे पहले छह प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा चुके हैं। 

अयोध्या में ब्‍लॉक प्रमुख की 7 सीटों पर मतदान हुआ। यहां से बीजेपी समर्थित प्रत्‍याशी ने 6 ब्लॉकों में बीजेपी ने कब्जा जमाया है। 1 सीट सपा को मिली है। अयोध्या जिले की 11 सीटों में से बीजेपी के पास 9 सीटें आयीं हैं। वहीं एक सपा को मिली, जबकि एक सीट निर्दलीय को मिली है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top