होम UP चुनावी सर्वे: यूपी में BJP के पक्ष मे सिर्फ 43.1 प्रतिशत लोग, जाने सपा, बसपा और कांग्रेस का क्या है हाल?

राज्यउत्तर प्रदेशहलचलसियासत

UP चुनावी सर्वे: यूपी में BJP के पक्ष मे सिर्फ 43.1 प्रतिशत लोग, जाने सपा, बसपा और कांग्रेस का क्या है हाल?

उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव फरवरी से मार्च 2022 के महीने मे होंगे। इन विधानसभा चुनावों से पहले, टाइम्स नाउ-सी वोटर(Times Now C-Voter) के सर्वे में यह बात सामने आई है कि राज्य में 43.1 प्रतिशत लोग BJP का समर्थन करते हैं

UP चुनावी सर्वे:  यूपी में BJP  के पक्ष मे सिर्फ 43.1 प्रतिशत लोग, जाने सपा, बसपा और कांग्रेस का क्या है हाल?

UP चुनावी सर्वे: यूपी में BJP के पक्ष मे सिर्फ 43.1 प्रतिशत लोग, जाने सपा, बसपा और कांग्रेस का क्या है हाल? 

UP: उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव फरवरी से मार्च 2022 के महीने मे होंगे। इन विधानसभा चुनावों से पहले, टाइम्स नाउ-सी वोटर के सर्वे में यह बात सामने आई है कि राज्य में 43.1 प्रतिशत लोग BJP का समर्थन करते हैं। जबकि लगभग 29.6 प्रतिशत लोग आने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ जा सकते हैं। मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 10.1 फीसदी वोट मिलने की संभावना है, कांग्रेस पार्टी को 8.1 फीसदी, 3.2 फीसदी अन्य को, 3.1 फीसदी ने त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की और 2.8 फीसदी यह नहीं कह सकते कि कौन सी पार्टी आगामी चुनाव जीतेगी। 

CM योगी को विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करना पड़ सकता है मंहगा- 

उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव फरवरी से मार्च 2022 के महीने में होंगे। सदन की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 14 मार्च 2022 को समाप्त होगा। मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के प्रदर्शन को आंकते हुए , 31.7 प्रतिशत ने इसे अच्छा बताया, 23.4 प्रतिशत ने कहा कि यह औसत था और 39.5 प्रतिशत ने इसे खराब बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या मतदाता ‘यूपी में आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार से नाराज हैं और चाहते हैं कि सरकार बदल जाए’, 48.7 प्रतिशत ने कहा कि वे नाराज हैं और बदलाव चाहते हैं, 27.9 प्रतिशत ने कहा कि वे नाराज हैं लेकिन बदलाव नहीं चाहते हैं। 23.4 फीसदी का कहना है कि वे सरकार से नाराज नहीं हैं और किसी बदलाव की जरूरत नहीं है। 

यूपी में मुख्यमंत्री पद के लिए कौन है सबसे पसंदीदा उम्मीदवार?

यह पूछे जाने पर कि ‘उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के लिए सबसे पसंदीदा उम्मीदवार कौन है?’ 42.2 फीसदी ने योगी आदित्यनाथ का नाम लिया, 32.2 फीसदी को मुख्यमंत्री के रूप में सपा प्रमुख अखिलेश यादव पसंद हैं, 17% बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ गए और केवल 2.9 प्रतिशत को लगता है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी इस पद के लिए एक बेहतर उम्मीदवार हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रदर्शन से लोगों की संतुष्टि के सवाल पर, 44.7 प्रतिशत ने कहा कि उनका प्रदर्शन अच्छा था, 19.7 प्रतिशत ने इसे औसत कहा, जबकि 35.6 प्रतिशत ने कहा कि यह खराब था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top