होम UP: कोयला आपूर्ति के बीच यूपी सरकार का बड़ा ऐलान-गाँवों,कस्बों में 31 अक्टूबर तक मिलेगी 22 घंटे बिजली

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: कोयला आपूर्ति के बीच यूपी सरकार का बड़ा ऐलान-गाँवों,कस्बों में 31 अक्टूबर तक मिलेगी 22 घंटे बिजली

कोयला आपूर्ति के बीच यूपी सरकार का बड़ा ऐलान,राज्य भार प्रेषण केंद्र (UPSLDC) ने इस महीने 31 अक्टूबर तक बिजली आपूर्ति का शेड्यूल जारी किया है।

UP: कोयला आपूर्ति के बीच यूपी सरकार का बड़ा ऐलान-गाँवों,कस्बों में 31 अक्टूबर तक मिलेगी 22 घंटे बिजली

कोयला आपूर्ति के बीच यूपी सरकार का बड़ा ऐलान,राज्य भार प्रेषण केंद्र ने 31 अक्टूबर तक बिजली आपूर्ति का शेड्यूल जारी किया है। इसके तहत प्रदेश की नगर पंचायतों और तहसीलों में 21.30 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी।

कोयला आपूर्ति के बीच यूपी सरकार का बड़ा ऐलान,गांव-कस्बों में मिलेगी 22 घंटे बिजली-

देश में कोयला संकट के बीच बिजली उत्पादन मे तेजी से गिरावट आई है। इस गिरावट के चलते कई राज्यों को मुश्किलों का सामाना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश में बिजली की खपत अन्य राज्यों की तुलना में कहीं ज्यादा है। यहां भी लगातार बिजली की किल्लत बनी हुई है, वहीं त्यौहार के सीजन के चलते ये मुश्किल और बढ़ गई है। लेकिन इन मुश्किलों के बावजूद यूपी पावर कार्पोरेशन ने त्यौहार में प्रदेश वासियों को भरपूर बिजली देने का फैसला किया है। इसमें गांवों और कस्बों को करीब 22 घंटे बिजली शामिल है।

UPSLDC ने बिजली आपूर्ति के लिए जारी किया शेड्यूल-

राज्य भार प्रेषण केंद्र (UPSLDC) ने इस महीने 31 अक्टूबर तक बिजली आपूर्ति का शेड्यूल जारी किया है। इसके तहत प्रदेश की नगर पंचायतों और तहसीलों में 21.30 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी। ये आदेश केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग के आदेशों और ग्रिड सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सामान्य अवस्था में लागू होंगे। यानी आपात व्यवस्था में कटौती हो सकती है।

अब रात मे नही कटेगी बिजली-

आपको बता दें पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोयले की किल्लत की आशंकाओं के बीच बिजली विभाग की बैठक की। सीएम ने निर्देश दिया कि गांव हो या शहर, राज्य में रात में बिजली नहीं कटेगी। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत है बिजली विभाग अतिरिक्त बिजली खरीदे। सीएम ने ओवरबिलिंग, फेक बिलिंग पर भी सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले एजेंसियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top