होम UP के वोटर नहीं वोटिंग मशीन ने BJP को जिताया - मायावती

सियासत

UP के वोटर नहीं वोटिंग मशीन ने BJP को जिताया - मायावती

UP के वोटर नहीं वोटिंग मशीन ने BJP को जिताया - मायावती

UP के वोटर नहीं वोटिंग मशीन ने BJP को जिताया - मायावती

लखनऊ. UP में बुरी हार के बाद BSP सुप्रीमो मायावती ने चुनाव प्रक्रिया पर ही सवाल खड़ा कर दिया है मायावती ने सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि EVM मशीनों में गड़बड़ी की गई जिसके चलते BJP को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि UP व उत्तराखंड के परिणाम को देखकर साफ है कि यह मामला कितना गंभीर है इसके बारे में और भी ज्यादा खामोश रहना लोकतंत्र के लिए बहुत घातक सिद्ध होगा. मैं BJP को खुली चेतावनी देती हूं अगर ये लोग इमानदार हैं तो PM मोदी और अमित शाह चुनाव आयोग को पत्र लिखें और पुरानी बैलट व्यवस्था से चुनाव कराने को कहे।

BJP पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि इन लोगों ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है। मैं प्रधानमंत्री और शाह को मैं खुली चेतावनी देती हूं कि आप अगर सही मायने में ईमानदार हैं तो वो चुनाव आयोग को पत्र लिखें कि वह पुरानी व्यवस्था में चुनाव कराएं। लेकिन अगर वह यह नहीं कराते हैं तो इससे साफ है कि इन लोगों ने गड़बड़ी की है।

चुनाव में गड़बड़ी की बात करते हुए मायावती ने कहा -
इस मामले में ना सिर्फ BSP बल्कि पूरा विपक्ष एकजुट होगा और इसके खिलाफ आवाज उठाएगा नहीं तो लोकतंत्र नाम की चीज खत्म हो जाएगी ऐसे में विरोधी पार्टियों को चुनाव लड़ने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। UP में ज्यादातर लोगों का EVM से पूरा विश्वास उठ चुका है हमारी पार्टी के लोग सवाल कर रहे हैं कि हमने BSP को वोट दिया था BJP को वोट ही नहीं दिया है तो हमारे वोट कहां चले गए।

2014 के परिणामों पर सवाल खड़ा करते हुए मायावती ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इसी प्रकार की आशंका जताई गई थी इसके बिना BJP के पक्ष में यह परिणाम नहीं आ सकता था। वोटिंग में यह चर्चा आम रही है कि बटन कोई भी दबाई जाए वोट BJP को ही जाएगा इस मुद्दे को चुनाव आयोग में बार बार उठाया गया था महाराष्ट्र के पालिका चुनाव में भी यह प्रश्न उठाया गया था। मायावती ने कहा कि 6 मार्च 2017 को आखिरी चरण से एक दिन पहले मैंने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में इसी प्रकार का सवाल मेरे सामने रखा गया था जब उसने मुझसे वह सवाल पूछा तो मैंने उसके सवाल पर ध्यान नहीं दिया था लेकिन आज मुझे लगा कि वह पत्रकार सही बोल रहा था और वह आज नजर भी नहीं आ रहा है।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top