होम UP: योगी सरकार ने यूपी मे स्कूल खोलने के दिए आदेश, अभिभावकों से ली जाएगी लिखित सहमति, जानें किस तारीख से खुलेगें स्कूल?

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: योगी सरकार ने यूपी मे स्कूल खोलने के दिए आदेश, अभिभावकों से ली जाएगी लिखित सहमति, जानें किस तारीख से खुलेगें स्कूल?

कोरोन महामारी के दौरान बन्द पड़े स्कूलों पर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। टीम-9 की बैठक में तय किया गया कि 16 अगस्‍त से कक्षा 6 से 12 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्‍कूलों को खोला जाएगा।

UP: योगी सरकार ने यूपी मे स्कूल खोलने के दिए आदेश,  अभिभावकों से ली जाएगी लिखित सहमति, जानें किस तारीख से खुलेगें स्कूल?

UP: योगी सरकार ने यूपी मे स्कूल खोलने के दिए आदेश, अभिभावकों से ली जाएगी लिखित सहमति, जानें किस तारीख से खुलेगें स्कूल ? 

Uttar Pradesh: कोरोन महामारी के दौरान बन्द पड़े स्कूलों पर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। टीम-9 की बैठक में तय किया गया कि 16 अगस्‍त से कक्षा 6 से 12 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्‍कूलों को खोला जाएगा। सरकार ने फिलहाल 50 प्रतिशत हाजिरी के साथ स्‍कूल खोलने की इजाजत दी है। इसके साथ ही एक सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थानों को भी खोलने की तैयारी है। सोमवार को टीम-9 की बैठक में यह फैसला हुआ। जल्‍द ही इसकी विस्‍तृत गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी।

सरकार ने उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों में पांच अगस्‍त से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का भी निर्देश दिया है। माध्‍यमिक स्‍कूलों के प्रोन्‍नत छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दिए गए हैं। कोरोना के चलते महीनों से स्‍कूल-कालेज की बंदी के बीच घरों में कैद छात्र-छात्राओं को अब एक बार फिर कक्षाओं में जाने का मौका मिलेगा। इस मौके का वे लम्‍बे समय से इंतजार कर रहे थे। 

अभिभावकों से ली जाएगी लिखित सहमति 

छात्र-छात्राओं के स्‍कूल में जाने के लिए उनके अभिभावकों को लिखित सहमति दी जाएगी। बिना सहमति के उन्‍हें स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top