होम शैक्षिक यात्रा पर सी.एम.एस. पधारा मालदीव का 77 सदस्यीय दल

राज्यउत्तर प्रदेश

शैक्षिक यात्रा पर सी.एम.एस. पधारा मालदीव का 77 सदस्यीय दल

शैक्षिक यात्रा पर सी.एम.एस. पधारा मालदीव का 77 सदस्यीय दल

शैक्षिक यात्रा पर सी.एम.एस. पधारा मालदीव का 77 सदस्यीय दल

लखनऊ, 6 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की शैक्षिक यात्रा पर मालदीव का 77 सदस्यीय दल दस दिवसीय शैक्षिक यात्रा पर इन दिनों लखनऊ आया हुआ है। इस दल में मालदीव के नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ एजूकेशन के सदस्यों व मालदीव के 45 विद्यालयों के प्रधानाचार्य शामिल हैं। इस दल का नेतृत्व मालदीव के जी.एन. अटोल एजूकेशन सेन्टर के प्रधानाचार्य श्री इस्माइ्रल सऊदुल्ला कर रहे हैं जबकि मालदीव के थाजुद्दीन स्कूल की प्रधानाचार्या सुश्री बशीरा मोहम्मद एवं सीनियर करिकुलम डेवलपमेन्ट ऑफीसर सुश्री शियामा अबूबाकर डेप्युटी टीम लीडर हैं। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि दस दिवसीय शैक्षिक यात्रा के दौरान मालदीव का दल सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस का भ्रमण कर क्लासरूम लर्निंग, शैक्षणिक पद्धति, स्पेशल असेम्बली तथा विद्यालय में होने वाली विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक गतिविधियों, प्रतियोगिताओं आदि की विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे।

            श्री शर्मा ने बताया कि मालदीव के इस प्रतिनिधिमंडल ने आज सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) एवं सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस का भ्रमण कर सी.एम.एस. की शिक्षा पद्धति से परिचित हुए तथापि आने वाले दिनों में सी.एम.एस. के अन्य कैम्पसों का भ्रमण करने के साथ ही 8 सितम्बर को अन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर सिटी इण्टरनेशनल स्कूल की निदेशिका डा. सुनीता गाँधी के नेतृत्व में ‘साक्षरता अभियान’ में शामिल होंगे। इस शैक्षिक यात्रा के दौरान मालदीव से पधारे मेहमान शिक्षाविद् लखनऊ के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण का लखनऊ की गंगा-जमुनी तहजीब से भी रूबरू होंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top