होम गणितीय प्रतिभा का अद्वितीय प्रदर्शन किया 23 देशों के प्रतिभागी छात्रों ने

युवाशिक्षा

गणितीय प्रतिभा का अद्वितीय प्रदर्शन किया 23 देशों के प्रतिभागी छात्रों ने

गणितीय प्रतिभा का अद्वितीय प्रदर्शन किया 23 देशों के प्रतिभागी छात्रों ने

गणितीय प्रतिभा का अद्वितीय प्रदर्शन किया 23 देशों के प्रतिभागी छात्रों ने

लखनऊ, 11 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ऑनलाइन आयोजित किये जा रहे छः दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय युवा गणितज्ञ सम्मेलन ‘आई.वाई.एम.सी.-2022’ के दूसरे दिन आज 23 देशों के प्रतिभागी छात्रों ने अपनी गणितीय प्रतिभा का जबरदस्त प्रदर्शन किया।आई.वाई.एम.सी.-2022 के दूसरे दिन आज टीम स्पर्धा ‘मैथमेनिया’ का आयोजन जूनियर व सीनियर वर्गो में अलग-अलग किया। प्रत्येक प्रतिभागी टीम की ओर से दोनों ही वर्गों में तीन-तीन छात्रों ने सामूहिक रूप से प्रतिभाग कर एक घंटे में छः सवालों के जवाब निकाले। इस प्रतियोगिता के अन्तर्गत प्रतिभागी छात्रों को प्रश्न मिलने के बाद ग्रुप डिस्कशन हेतु 10 मिनट का समय दिया गया एवं उसके बाद टीम के सदस्यों ने अलग-अलग बैठकर सवालों का हल निकाला। इस रोचक प्रतियोगिता में प्रतिभाग हेतु  छात्र टीमों का उत्साह देखने लायक था।

            इस सम्मेलन की खास बात यह है कि यहाँ पर कई देशों की संस्कृतियों का संगम मौजूद है और सबसे अच्छी बात यह है कि ये बाल गणितज्ञ विश्व एकता व विश्व शान्ति हेतु तत्पर हैं। श्री शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिताओं का दौर कल भी जारी रहेगा। कल तीसरे दिन 12 अक्टूबर को जूनियर व सीनियर वर्ग के छात्रों के लिए इण्डिविजुअल कान्टेस्ट ‘मैथविज’ का आयोजन किया जायेगा। जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता प्रातः 11.00 बजे से जबकि सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता अपरान्हः 1.00 बजे से आयोजित की जायेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top