होम बैंक और जनता के पैसों की रखवाली कौन करेगा : शरद यादव

देश

बैंक और जनता के पैसों की रखवाली कौन करेगा : शरद यादव

बैंक और जनता के पैसों की रखवाली कौन करेगा : शरद यादव

बैंक और जनता के पैसों की रखवाली कौन करेगा : शरद यादव

जनता दल (यू) के पूर्व नेता शरद यादव ने केंद्र सरकार पर देश की जनता के बैंकों में जमा किए गए पैसों की ठीक ढंग से रखवाली न करने का आरोप लगाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार से रविवार को इस्तीफे की मांग की है। पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को देश से भगाने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए यादव ने कहा, ‘‘बैंक की रखवाली कौन करेगा। परमात्मा के बाद सबसे ज्यादा ताकतवर आप हैं। आपको (राजग सरकार) तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।’’ 

'बैंक और जनता के पैसों की रखवाली कौन करेगा'
यादव ने सवाल करते हुए कहा कि, ‘‘बैंक एवं जनता के पैसों की रखवाली कौन करेगा ?’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ने स्वास्थ्य, शिक्षा एवं रोजगार सृजित करने के जो वादे अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये थे, उन्हें पूरा करने में केंद्र सरकार असफल रही है। ’ ‘‘आप रिक्शा वालों को बैंक द्वारा दिए गए कर्ज की निगरानी करते हैं।  11,400 करोड़ रूपये का ऋण लेने वाला नीरव एवं 9,000 करोड़ रूपये का कर्ज लेने वाला विजय माल्या चुपचाप देश छोड़कर भाग जाता हैं.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘वर्तमान केंद्र सरकार दावा कर रही है कि उनके शासनकाल में देश सुपरपावर की ओर बढ़ रहा है।  लेकिन यह सरकार देश के पैसे खाने वाले भगोड़े ललित मोदी एवं विजय माल्या को वापस नहीं ला पा रही है। ’’ उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पीएनबी बैंक में जो इतना बड़ा घोटाला हुआ है, वह केंद्र सरकार के डिजीटल इंडिया प्रोग्राम का ही परिणाम है। 

11,400 करोड़ की धोखाधड़ी
आपको बता दे कि पीएनबी बैंक ने 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का खुलासे में नीरव मोदी तथा एसोसिएट कंपनियां भी शामिल हैं।  मोदी से संबद्ध कंपनियों को फर्जी गारंटी पत्र (लेटर आफ अंडरटेकिंग) जारी करने से जुड़़ा है ताकि वे भारतीय बैंक की अंतरराष्ट्रीय शाखाओं से कर्ज ले सके।  यह काम बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर किया गया है । 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top