होम क्यों रोक दिया गया 38 पत्नियों के पति जिओना चाना का अंतिम संस्कार ?

समाचारदेश

क्यों रोक दिया गया 38 पत्नियों के पति जिओना चाना का अंतिम संस्कार ?

क्यों रोक दिया गया 38 पत्नियों के पति जिओना चाना का अंतिम संस्कार ? परिवार का दावा हैं जिओना चाना जिंदा हैं, क्योकि उनका शरीर अब तक गर्म है और सांसें भी चल रहीं हैं।

क्यों रोक दिया गया 38 पत्नियों के पति  जिओना चाना का अंतिम संस्कार ?

क्यों रुका 38 पत्नियों के पति  जिओना चाना का अंतिम संस्कार ?  परिवार का दावा हैं जिओना चाना जिंदा हैं, क्योकि उनका शरीर अब तक गर्म है और सांसें भी चल रहीं हैं।

दुनिया के सबसे बड़े परिवार (167 लोग) के मुखिया मिजोरम के 38 पत्नियों के पति जिओना चाना का अंतिम संस्कार रोक दिया गया है। परिवार उनकी मौत पर विश्वास करने को तैयार नहीं है। परिवार का मानना है कि जिओना चाना अभी जिंदा हैं और उनकी सांसें भी चल रहीं हैं।

चाना पावल संप्रदाय के नेता हैं। उनके पिता ने इस संप्रदाय का गठन किया था। संप्रदाय में 433 परिवार और 2,500 से ज्यादा लोग शामिल हैं। संप्रदाय के लोगों का कहना है कि जब तक मौत कंफर्म नहीं हो जाती, अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

38 पत्नियों के पति जिओना चाना चाना के 89 बच्चे-

मिजोरम की राजधानी एजवाल के त्रिनिटी अस्पताल के डॉक्टर्स ने 13 जून को चाना के निधन को कंफर्म किया था। वे 76 साल के थे। पेशे से बढ़ई चाना की 38 पत्नियां और 89 बच्चे हैं। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने भी चाना के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी थी। उन्होंने लिखा था कि मिजोरम और उनका गांव बकटावंग तलंगनुम इस परिवार के कारण टूरिस्ट अट्रैक्शन बन गया था।

 

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top