होम Yogi Adityanath पहुंचे दिल्ली, उप-राष्ट्रपति से की मुलाकात

राज्यउत्तर प्रदेशदिल्ली

Yogi Adityanath पहुंचे दिल्ली, उप-राष्ट्रपति से की मुलाकात

यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

Yogi Adityanath पहुंचे दिल्ली, उप-राष्ट्रपति से की मुलाकात

नई दिल्ली। यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की। इससे पहले भाजपा संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से भी मिले। योगी आदित्यनाथ की आज शाम 5 बजे पीएम मोदी और 6 बजे जेपी नड्‌डा से मुलाकात का समय निर्धारित है। इसके साथ ही वह रात 8 बजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और 9 बजे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

दिल्ली पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत

दिल्ली पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद योगी संगठन मंत्री बीएल संतोष से मिलने उनके आवास पहुंचे। यहां दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। इस मौके पर असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। बीएल संतोष ने योगी आदित्यनाथ को यूपी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। बीएल संतोष और सर्बानंद सोनोवाल से हुई मुलाकात के बाद योगी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, कुशल संगठनकर्ता माननीय राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष जी तथा माननीय केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की। अपना अमूल्य समय प्रदान करने हेतु आप दोनों का हार्दिक आभार!’‘

यह भी पढ़ें: पंजाब के बाद अब आम आदमी पार्टी ने हिमाचल में चुनाव लड़ने का किया ऐलान

होली के बाद CM पद की शपथ ले सकते हैं Yogi Adityanath

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार स्पष्ट बहुमत से जीत हासिल की है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने अकेले 255 सीटों पर सफलता हासिल की। योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सरकार गठन से पहले शुक्रवार को यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, होली के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरी बार उत्तर प्रदेश के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

बता दें योगी आदित्यनाथ पिछले 37 वर्षों में राज्य में पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद सत्ता में लौटने वाले पहले मुख्यमंत्री होंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top