होम UPPCS 2017 में ओवरएज वालों को योगी का तोहफा

करियर

UPPCS 2017 में ओवरएज वालों को योगी का तोहफा

ओवरएज प्रतियोगियों को दो अतिरिक्त अवसर देने कि बात हो रही थी, उसी लाभ के क्रियान्वयन के लिए योगी सरकार ने इसी साल छात्रों को तोहफा दे दिया।

UPPCS 2017 में ओवरएज वालों को योगी का तोहफा

इलाहाबाद : योगी कैबिनेट ने ओवरएज प्रतियोगियों को दो अतिरिक्त अवसर देने के फैसले के बाद आखिरकार पीसीएस की तारीख भी घोषित कर दी है। लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2017 परीक्षा के लिए दुबारा ऑनलाइन आवेदन 9 मई से होगा। आवेदन प्रक्रिया में फीस जमा करने की अंतिम तारीख 6 जून है जबकि आवेदन पत्र को सबमिट करने की अंतिम तिथि 9 जून होगी। हालांकि अभी प्रारंभिक परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित है।
आयोग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 9 मई को पीसीएस 2017 विज्ञापन जारी होगा। ये विज्ञापन संक्षिप्त व संशोधित होगा। विज्ञापन प्रकाशित करने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। 9 मई को ही आयोग की वेबसाइट पर पीसीएस 2017 के लिए दुबारा आवेदन का विकल्प भी खुल जाएगा। जहां अभ्यार्थी फॉर्म प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। आयोग की इस परीक्षा का विज्ञापन 27 मई को प्रकाशित होना तय हुआ है। फिलहाल अभ्यार्थी 6 जून तक फीस व 9 जून तक फॉर्म सबमिट कर सकेंगे।
सबसे दिलचस्प बात ये है कि पीसीएस 2017 परीक्षा के लिए मार्च में आवेदन हुआ था। तब 4 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था। ऐसे में इसी परीक्षा के लिए फिर से अभ्यार्थियों को मौका दिया जा रहा है। जिससे अब ये संख्या काफी उपर जाने वाली है।दरअसल सूबे में भाजपा सरकार आने के बाद प्रतियोगी छात्रों के लिए योगी कैबिनेट ने फैसला लिया था। जिसके तहत पीसीएस-प्री में सी-सैट लागू किए जाने से प्रभावित हुए ओवरएज प्रतियोगियों को दो अतिरिक्त अवसर दिए जाने थे। उसी लाभ के क्रियान्वयन के लिए योगी सरकार ने इसी साल छात्रों को तोहफा दे दिया और आवेदन खत्म होने के बाद बदलाव करते हुए दुबारा आवेदन की व्यवस्था कर दी। जैसा की फैसला है छात्रों को पीसीएस 2017 एवं 2018 की परीक्षा में ही इसका लाभ मिलना है। इसलिए आयोग द्वारा संशोधित विज्ञापन जारी कर नए सिरे से आवेदन लिए जाएंगे। फिलहाल ये खबर छात्रों के लिए संजीवनी के समान है।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top