उत्तर प्रदेश

UP में नए मुख्‍यमंत्री 17 मार्च को लेंगे शपथ

UP में नए मुख्‍यमंत्री 17 मार्च को लेंगे शपथ

UP में नए मुख्‍यमंत्री 17 मार्च को लेंगे शपथ

Photo

लखनऊ. UP में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन चुकी है। पर अभी मुख्‍यमंत्री के लिए दावेदार के अंतिम नाम पर मुहर लगना बाकी है। पर इन सबके बीच खबर आ रही है कि UP के नए मुख्‍यमंत्री 17 मार्च को शपथ ले लेंगे। UP में नए मुख्‍यमंत्री पद के लिए भाजपा के संसदीय बोर्ड से लेकर RSS की बैठक तक में नामों पर चर्चा हो रही है।

वहीं UP में नए मुख्‍यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज हो गई हैं। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर लखनऊ पुलिस ने कमर कस ली है। एसएसपी लखनऊ ने भी आस-पास के जिलों को सुरक्षा प्रबंध सही रखने के बावत पत्र लिखा है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूद रहने की संभावना है।

वहीं UP के मुख्‍यमंत्री पद पर अपना नाम आने पर राजनाथ सिंह ने साफ इंकार कर दिया है। UP के मुख्‍यमंत्री पद के लिए राजनाथ सिंह के अलावा केशव प्रसाद मौर्य मनोज सिन्‍हा सतीश महाना सिद्धार्थ नाथ सिंह और लखनऊ के महापौर दिनेश शर्मा के नाम पर चर्चा हो रही है। वहीं केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी कर चुके हैं। इसलिए सियासी गलियारे में उनके नाम की भी तेजी से चर्चा है। अभी तक मुख्‍यमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्‍त उम्‍मीदवार राजनाथ सिंह को माना जा रहा है क्‍योंकि वो वर्ष 2001 में भी UP के मुख्‍यमंत्री पर रह चुके हैं। साथ ही अनुभवी होने के साथ उनको सर्व मान्‍य नेता के तौर पर जाना जाता है। कहा जा रहा है कि बुधवार को BJP उत्‍तर प्रदेश में नए मुख्‍यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top