राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशबहस

गांधी जयंती पर आयोजित हुआ वाद विवाद प्रतियोगिता

गांधी जयंती पर आयोजित हुआ वाद विवाद प्रतियोगिता

गांधी जयंती पर आयोजित हुआ वाद विवाद प्रतियोगिता

Photo

बहराइच। महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सभी ने बापू को श्रद्धांजलि दी और उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में बच्चों ने बापू के जीवन पर प्रकाश डाला और पुरस्कार जीते।

ब्लाक तेजवापुर के सारा हायर सेकेंडरी स्कूल मेटकहा में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहांँ स्कूल के प्रधानाचार्य वसीम खान ने गांधी जी के चित्र पर फूल मालाएं चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।जिसके बाद बाल मेले का आयोजन किया गया  जिसमे अभिवाहक के साथ साथ गांव के सम्मनित लोग भी शामिल हुए ।

सारा  हायर सेकेंडरी स्कूल मेटकहा  में महात्मा गांधी जी के जीवन पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जहांँ स्कूलों के छात्र-छात्रों ने अपने विचार रखे। प्रतियोगिता में समीर खान ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि कैसर जहाँ दूसरे स्थान पर रही। स्कूल की प्रधानाचार्य वसीम खान  ने बच्चों को महात्मा जी के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया।प्रधानाचार्य वसीम खान जी  ने अपने संबोधन में बताया कि  हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी इस दिन को स्वछता दिवस के रूप मे मनाया गया तथा सबसे महत्वपूर्ण " प्लास्टिक  को न कहो "  " say no to plastic " विषय को अधिक जोर शोर प्रस्तुत करके अलग अलग स्लोगन और स्पीच से लोगो को जागरूक किया गया.. इस मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक और उनके अभिवावक मौजूद रहे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top