होम जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के सभी ईट मट्ठा मजदूरों को यथास्थान रखने हेतु निर्देशित किया

राज्यउत्तर प्रदेश

जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के सभी ईट मट्ठा मजदूरों को यथास्थान रखने हेतु निर्देशित किया

जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के सभी ईट मट्ठा मजदूरों को यथास्थान रखने हेतु निर्देशित किया।

जिला मजिस्ट्रेट ने  जनपद के सभी ईट मट्ठा मजदूरों को यथास्थान रखने हेतु निर्देशित किया

बहराइच। जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के सभी ईट मट्ठा मजदूरों को यथास्थान रखने हेतु निर्देशित किया। उनके यहां ईट भट्टे पर जो भी मजदूर ,श्रमिक या कर्मचारी पूर्व से कार्य कर रहे हैं उन्हें वही कार्य पर लगातार लगाए रखे, ईट भट्टा मालिकों की यह पूर्ण जिम्मेदारी होगी कि उनके यहां से एक भी मजदूर उनके भट्ठे को छोड़कर न जाने पाए साथ ही ईट भट्टा मालिक अपने ईट भट्टे पर रुके हुए सभी मजदूर ,श्रमिक तथा कर्मचारियों के भोजन, पानी दवा रसद,दूध आदि की पूर्ण व्यवस्था करेंगे, परंतु यह ध्यान रखा जाए कि वहां पर सामूहिक भोज का आयोजन न किया जाए। यदि ईट भट्ठा के मालिक अपने यहां श्रमिकों का भोजन एक साथ बनवाते हैं तो उन्हें उनके रहने वाले स्थान पर अलग अलग भिजवाया जाए।  एक साथ बैठा कर न खिलाया जाए ।सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाए।

जिलामजिस्ट्रेट ने बताया कि किसी भी ईट भट्टे से एक भी मजदूर या श्रमिक की जाने की सूचना मिलेगी तो उस ईट भट्टा मालिक के विरुद्ध अपैडिमिक एक्ट सहित विभिन्न अधिनियम व भारतीय दंड संहिता के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी जिला मजिस्ट्रेट ने सहायक श्रमायुक्त एवं उनके अधीनस्थ अधिकारियों / कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि हर ईंट भट्टा पर काम कर रहे मजदूरों की संख्या,नाम पता ज्ञात कर पूर्ण ब्यौरा अपने यहां रजिस्टर में दर्ज करें और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी श्रमिक या मजदूर किसी भी ईट भट्टा से   वहां से ना जाने पाए। प्रतिदिन ईंट भट्ठा मालिक से मजदूर की संख्या पूँछकर उसका मिलान करेगे। उन्होंने ईंट भट्ठा मालिको को ये भी निर्देश दिए कि कोई भी मजदूर कोई भी समान क्रय करने हेतु ईंट भट्ठा से बाहर न जाने पाए। और न ही वर्तमान में ईंट भट्ठा के कार्य हेतु एक भी मजदूर को बाहर से ले आएंगे।

साथ ही कोई मजदूर सर्दी, जुखाम,खाँसी से संक्रमित होता तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम को निम्न नं पर देगे।

05252-232417, 9369842855, 8881324365

जिला मजिस्ट्रेट, बहराइच।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top