होम कोरोनाबन्दी, जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने श्रमिकों को वितरित किये खाद्यान्न के पैकेट

राज्यउत्तर प्रदेश

कोरोनाबन्दी, जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने श्रमिकों को वितरित किये खाद्यान्न के पैकेट

कोरोनावायरस के चलते जिलाधिकारी शंभू कुमार ने श्रमिकों को वितरित किए खाद्यान्न के पैकेट जिससे उन्हें खाने-पीने जैसी आवश्यक चीजों की कमी ना पड़े।

कोरोनाबन्दी, जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने श्रमिकों को वितरित किये खाद्यान्न के पैकेट

बहराइच। कोरोनाबन्दी के चलते कल 27 मार्च, शुक्रवार को जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने श्रमिकों को वितरित किये खाद्यान्न के पैकेट। महाराजा सुहेल देव स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज बहराइच में मज़दूरी करने वाले श्रमिकों को जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने उनके निवास स्थान विकास खण्ड तेजवापुर अन्तर्गत ग्राम पंचायत सिसई हैदर के मजरा सिलौटा में जाकर खाद्यान्न का वितरण किया। श्रमिकों को वितरित किये गये खाद्यान्न पैकेट के साथ 01 डिटाल सोप का वितरण किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. बलवन्त सिंह मौजूद रहे खाद्यान्न किट का वितरण करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री जी द्वारा 21 दिन के लिए पूरे देश को लाकडाउन किया गया है। देश के प्रत्येक नागरिक को लाकडाउन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में रहना है। लाकडाउन की अवधि में इस बात का ध्यान रखा जा रहा है की किसी व्यक्ति खाद्यान्न सामग्री की समस्या न हो। इसके लिए घर-घर होम डिलवरी की व्यवस्था करायी जा रही है इसके लिए दुकानों व लोगों को चिन्हित किया गया है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि हर घर तक दूध, पानी, सब्ज़ी व अन्य आवश्यक सामग्री पहुॅचाये जाने के प्रबन्ध किये गये है ताकि किसी  भी व्यक्ति को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें - कोरोना वायरस की रोकथाम में लगे कृमियों के लिए खूब बजी तालियां व थालियां

श्री कुमार ने कहा कि सरकार का इस बात पर विशेष जोर है कि डेलीवेज पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों को लाकडाउन की अवधि में कोई दिक्कत न होने पाये। इसलिए ऐसे लोगों को चिन्हित करके प्रशासन व समाजसेवियों से समन्वय स्थापित करके एक-एक व्यक्ति को खाने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायें। इसी कड़ी में मेडिकल कालेज के श्रमिकों को खाद्यान्न सामग्री तथा कोरोना वायरस से बचाव तथा कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नम्बरों से सम्बन्धित लीफलेट का वितरण किया गया है ताकि कोई भी समस्या होने पर श्रमिक परामर्श प्राप्त कर सके खाद्यान्न किट के वितरण के दौरान श्री कुमार ने श्रमिकों से अपील की कि कोरोना वायरस को लेकर भयभीत न हों बल्कि पूरी तरह से सतर्क रहें, व्यक्तिगत साफ-सफाई विशेषकर हाथों की सफाई पर ध्यान दें जिसके लिए आप लोगों को साबुन भी उपलब्ध कराया गया है। श्री कुमार ने कोरोना वायरस से बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई के पालन करने की हिदायत दी गयी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top