सौंदर्य

दमकती और सुंदर त्वचा के लिए हर रोज़ पिएं इन चीज़ों का जूस

दमकती और सुंदर त्वचा के लिए  हर रोज़ पिएं इन चीज़ों का जूस

दमकती और सुंदर त्वचा के लिए हर रोज़ पिएं इन चीज़ों का जूस

Photo

यदि आप अपनी त्वचा को लेकर वाकई में चिंतित हैं तो अपनी त्वचा पर केमिकल प्रोडक्टस का इस्तेमाल न करके इन चीजों का जूस पीजिये।यदि आपके शरीर को सही पोषण मिलेगा तो आपके बाल और त्वचा सही रहेगी। दमकती त्वचा के लिए ज़रूरी है कि आप ब्यूटी जूस का इस्तेमाल रोजाना करें।

१. आपको ज़रूरत है 1 खीरा 1 सेव और 1 टी स्पून नींबू के रस की। साथ ही आपको चाहिए ग्वारपाठे के जैल की 4 टेबल स्पून। एक माध्यम आकार का खीरा लें और ब्लेंडर में डालकर इसमें एक सेव काट कर लें। अब इनका जूस बनाएँ। अब इसमें बाकी की सामग्री नींबू और ग्वारपाठे का जूस भी मिला लें। इन्हें सही तरह मिलाएँ और ठंडा कर सेवन करें।

२. जूस आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं। अनानास में ब्रोमेलैन होता है जो कि त्वचा का शुद्धिकरण करता है। मुहासों को दूर करने वाले इस जूस को बनाने के लिए ½ अनानास को 1 सेव के साथ मिला लें। इसमें आधा कप रास्पबेरी मिलाएँ। इस जूस से आपको विटामिन सी प्रचूर मात्रा में मिलेगा। ये फल आपको विटामिन ए देंगे जिससे सूजन कम होती है और साथ ही इसमें एंटी-बैक्टीरियल तत्व भी होते हैं। रास्पबेरी को अनानास और सेव में मिलाने से बनने वाला जूस मुहासों को भी दूर रखता है।

३.गाजर में मौजूद बीटा-कैरोटीन आपको त्वचा को स्वस्थ जवां और चमकदार बना सकता है जिसमें कि त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने और लिवर को साफ करने का गुण होता है। यदि आप मुलायम और दमकदार त्वचा चाहते हैं तो 5 गाजर 5 संतरे 1 इंच अदरक और ई नींबू के रस को मिला लें। यह सामग्री त्वचा के लिए शानदार हैं इसमें एंटी-ओक्सीडेंट्स विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं।

४.केल में विटामिन ए सी और के होते हैं। इसमें कुछ मात्रा में विटामिन बी5 बी1 ई और ओमेगा-3 फैट भी होता है जो त्वचा के लिए अच्छा है। 1 और आधा बिना छीला खीरा लें 1 छिला हुआ नींबू लें और दो कप गोभी की पत्तियाँ लें। अब इसमें 2 कप बेबी स्पिंच (पालक) और एक चौथाई फुजी एप्पल मिलाएँ। इस सामग्री को ब्लेंडर में डालकर जूस बना लें। ठंडा कर पिये। इसके


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top