खेल-संसार

मैच के दौरान इस हॉकी खिलाड़ी ने ड्रेसिंग रूम में बच्ची को कराया स्तनपान

मैच के दौरान इस हॉकी खिलाड़ी ने ड्रेसिंग रूम में बच्ची को कराया स्तनपान

मैच के दौरान इस हॉकी खिलाड़ी ने ड्रेसिंग रूम में बच्ची को कराया स्तनपान

Photo

एल्बर्टा. स्तनपान किसी भी महिला के जीवन का काफी अहम हिस्सा होता है। कनाडा की हॉकी खिलाड़ी ने ना सिर्फ मैच के बीच में अपने बच्चे को ड्रेसिंग रूम में स्तनपान कराया बल्कि उसकी तस्वीर को भी सोशल मीडिया साझा किया है।

ड्रेसिंग रूम में क्लिक हुई फोटो

पेशे से शिक्षक सेरा स्माल ने फेसबुक पर अपने आठ माह के बच्चे को स्तनपान कराते हुए तस्वीर साझा की है, जिसमे वह ग्रोवेडेल वाइपर्स हॉकी की ड्रे्स में हैं और ड्रेसिंग में अपने बच्चे को स्तनपान करा रही हैं। यह तस्वीर सेरा की मां माडेना लैंकट्री ने क्लिक की है। वह बताती हैं कि जब मैंने यह तस्वीर क्लिक की तो मेरी बेटी ड्रेसिंग रूम में थी। मेरी बेटी जब चार वर्ष की थी तबसे वह हॉकी खेल रही है और हॉकी उसके जीवन का हिस्सा रहा है। जब मैंने देखा कि वह ड्रेसिंग रूम में तैयार हो रही थी तो उससे पहले वह अपने बच्चे को स्तनपान कर रहा रही थी, मैंने कभी भी अपने जीवन में इससे खूबसूरत दृश्य नहीं देखा है।

मां ने क्लिक की तस्वीर

वहीं सेरा ने बताया कि उन्हे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी मां उनकी तस्वीर क्लिक कर रही हैं, मुझे इस बात की जानकारी तब मिली जब मेरी मां ने इन तस्वीरों को मुझे दिखाया। सेरा ने कहा कि इन तस्वीरों को साझा करना मेरे लिए जबरदस्त अनुभव है क्योंकि मैं वह कर रही थी जो मुझे अपनी बेटी के साथ करना बेहद अच्छा लगता है। जिसके बाद सेरा ने अपनी इस स्तनपान की तस्वीर को फेसबुक पर साझा किया है। तस्वीर को साझा करते हुए सेरा ने लिखा है कि मैं इस स्तनपान की तस्वीर को साझा करते हुए गर्व महसूस कर रही हूं, मैं खुद को युवा महसूस कर रही हूं। इस तस्वीर के जरिए मैं लोगों के बीच उस संकोच को खत्म करना चाहती हूं जिसे लेकर लोग गलत अवधारणा बनाते हैं। पब्लिक के बीच में स्तनपान कराने में कोई भी दिक्कत नहीं होनी चाहिए, यह बेहद खूबसूरत और साधारण सी बात है। इसे कहीं भी और कभी भी किया जा सकता है। सेरा ने बताया कि आखिरी बार सिर्फ तब नहीं खेल सकी थीं, जब वह गर्भवती थीं, लिहाजा मैं बच्ची को जन्म देने के बाद मैदान में उतरना चाहती थी। यह तस्वीर मैच शुरू होने से पहले और मैच के बीच में ब्रेक के दौरान क्लिक की गई हैं। उन्होंने बताया कि जब मैंने आधे कपड़े पहने तो मैंने बच्ची को स्तनपान कराया ताकि मेरी बेटी आराम से सो जाए और उसे किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top