सौंदर्य

कॉलेज की हर लड़की के पास होने चाहिए ये 6 मेकप प्रोडक्ट्स

कॉलेज की हर लड़की के पास होने चाहिए ये 6 मेकप प्रोडक्ट्स

कॉलेज की हर लड़की के पास होने चाहिए ये 6 मेकप प्रोडक्ट्स

Photo

स्‍कूल में तो मेकअप नहीं चलता मगर कॉलेज में ऐसी कोई पाबंदी नहीं होती। चेहरे पर थोड़ा बहुत मेकअप करने में कोई हर्ज नहीं है इसलिये आज हम आपको बताएंगे कि कॉलेज गोइंग गर्ल्‍स अपने पर्स में कौन कोन से ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स रख सकती हैं।

1. BB क्रीम -

ब्यूटी बाम या फिर ब्युटी बेनिफिट के नाम से पहचाने जाने वाली यह क्रीम अब मार्केट में बहुत कॉमन हो चुकी है। स्किन को मीडियम व लाईट करवरेज देने वाली यह क्रीम स्किन टोन को भी बनाए रखती हैं। साथ ही डेली मॉइश्चराइजर कि तरह काम करने वाली यह क्रीम त्वचा का सूरज से भी बचाव करती है। जिन्हें ज्यादा मेकअप लगाना का रास नहीं आता उनके लिए यह क्रीम बिलकुल सही चॉइस है। इन दिनों कुछ बीबी क्रीम्स ऐसी भी है जो स्किन को लाइट इफेक्ट भी देती है। लास्ट मिनट में फिक्स हुई डेट या मिटिंग में यह क्रीम आपको परफेक्ट लुक दे सकती है। बस अच्छे से मुंह धोकर बीबी क्रीम लगाकर पसंदीदा लिपस्टिक लगाकर लुक को पूरा कर सकती हैं।

2. मस्‍कारा -

आपकी आंखों को बड़ा और सुंदर लुक देना हेा तो मस्‍कारा काफी काम आ सकता है। आप इससे एक बढियां लुक तो पा ही सकती हैं साथ में प्रेजेंटेबल भी दिख सकती हैं। कोशिश करें कि आप एक अच्‍छी क्‍वालिटी का मस्‍कारा ही खरीदें खासतौर पर जो वॉटर प्रूफ हो। यदि गर्मी में पसीना आए तो मस्‍कारा टिका रहे, ऐसा ही कोई मस्‍कारा लें। एक बात का जो आपको ध्‍यान में रखना है वह यह कि अपने मस्‍कारे को हर 6 महीने में बदलती रहें नहंी तो वह खराब हो सकता है।

3. कंसीलर -

यदि आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं या फिर मुंहासों के निशान पड़े हुए हैं तो कंसीलर उसे छुपाने में काफी मदद करता है। अगर आप आंखों के नीचे के काले घेरों को छुपाना चाहती हैं तो इसके लिए क्रीम युक्त कंसीलर चुनें, जो लिक्विड या बाम के प्रकार में मिलता है। दाग धब्‍बे छुपाने के लिये एक सॉलिड कंसीलर चुनें, जो बेहतर कवरेज दे सके। ऐसे कंसीलर स्टिक फॉम्र्युले में आते हैं। यह टच-अप्स के लिए बेहतर होते हैं। साथ ही यह टी-जोन को भी लंबे समय तक कवरेज देते हैं। सही कलर मैचिंग के लिए कई सारे शेड्स वाला कंसीलर पैलेट लें, जिसे आप जरूरत पडने पर एक-दूसरे के साथ ब्लेंड भी कर सकें।

4. ब्‍लश-

मेकअप किट में सबसे महत्‍वपूर्ण प्रोडक्‍ट, ब्‍लश होता है जो चेहरे पर दमक लाने के काम आता है। अपनी त्‍वचा के रंग के हिसाब से ब्‍लश टोन लें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर भद्दापन नजर नहीं आएगा। महिलाओं के लिए, खासकर गोरी महिलाओं के लिए सॉफ्ट पिंक, लाइट कोरल और पीच कलर के ब्‍लश मार्केट में उपलब्‍ध होते हैं। अगर डार्क लुक देना हो, इसमें ही डार्क शेड भी मिल जाते हैं।

5. टिंटिड लिप बाम -

अपने पर्स में एक लिप बाम जरुर रखें। ऐसे लिप बाम आपके होंठो को हाइड्रेट तो करते ही हैं साथ में लिप्‍स को एक अच्‍छा कलर भी देते हैं। यह दिखने में भी बिल्‍कुल फेक नहीं लगते है।

6. काजल -

काजल चेहरे की सुंदरता में चार चाँद लगाने का काम करता है, क्योंकि इसके बिना सारा मेकअप अधूरा लगता है। खासकर जिन लड़कियों की आँखें बड़ी-बड़ी हों उन पर तो काजल खूब जँचता है। कॉलेज गोइंग लड़कियों के लिये वॉटर प्रूफ काजल काफी अच्‍छा हेाता है। ये लगाने के बाद नहीं फैलते हैं, लेकिन यदि आप पैंसिल काजल का प्रयोग कर रही हैं तो इस बात का ध्यान रहे कि वह ज्यादा नुकीली न हो। क्योंकि, यह आँखों में चुभ सकती है। साथ ही वॉटरप्रूफ काजल लगाने से न तो यह फैलता है और यह लंबे समय तक टिका रहता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top