सौंदर्य

पसीने की बदबू से छुटकारा दिलाये, ये घरेलू परफ्यूम

पसीने की बदबू से छुटकारा दिलाये, ये घरेलू परफ्यूम

पसीने की बदबू से छुटकारा दिलाये, ये घरेलू परफ्यूम

Photo

गर्मियों में पसीने की समस्या से हर कोई परेशान होता है। कई लोगों के पसीने की बदबू से आसपास के व्यक्ति भी परेशान होते है। इसके लिए मार्केट में मिलने वाले डियो का भरपूर इस्तेमाल करते हैं। महगें से महंगे डियो खरीदते ताकि पसीने की बदबू नहीं आए। लेकिन बाजार में मिलने वाले इन परफ्यूम में केमिकल्स होते है जो शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए आपको कुछ घरेलू चीजें बता रहे है जो डियो की तरह काम करती है और पसीने की बदबू को दूर भगाती है। 

घर में बेकिंग सोडा आसानी से मिल जाता है। एक चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर  अंडरआर्म्स और शरीर के हर पसीने वाली जगहों पर लगाएं। इसे थोड़ी देर लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें। यह नेचुरल डियो की तरह काम करेगा। 

एल्कोहल त्वचा के पसीने निकलने वाले रोमछिद्रों को बंद कर देता है। एल्कोहल को आर्मपिट्स पर रगड़ लें और कुछ देर बाद उसे धो लें। या फिर पानी में एल्कोहल मिलाकर भी आर्म्स को धो सकते हैं। नींबू को भी आप पसीने की बदबू भगाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

गुलाबजल शरीर के हर हिस्से के लिए फायदेमंद है। गुलाबजल को पानी में मिलाकर नहाएं या फिर थोड़ा सा गुलाबजल सीधे अपने आर्मपिट्स पर लगा सकते हैं। इसके अलावा टमाटर का गूदा निकालकर 10-15 मिनट के लिए आर्मपिट पर लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top