अजब-गजब

दूसरी शादी करने पर सरकार की तरफ से शानदार इनाम

दूसरी शादी करने पर सरकार की तरफ से शानदार इनाम

दूसरी शादी करने पर सरकार की तरफ से शानदार इनाम

Photo

अक्सर आपने सुना होगा कि दूसरी शादी करने वाला व्यक्ति हवालात की हवा खाता है या फिर अपनी पहली पत्नी से तलाक हो जाता है। लेकिन क्या आपने कभी कोई ऐसा मामला देखा है जहां किसी व्यक्ति को दूसरी शादी करने पर इनाम दिया जाए वो भी सरकार की तरफ से

दुबई के एक अंग्रेजी अखबार खलीज टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक यूएई में बेसिक इंस्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट मिनिस्टर डॉ. अब्दुल्ला बेहैप अल नुईमी ने फेडरल नेशनल काउंसिल के एक सत्र में इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि अब से यूएई में दो शादियां करने वाले पति को सरकार की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी। जिसमें उन्हें शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान का भत्ता दिया जाएगा। देश में बढ़ती अविवाहित लड़कियों की संख्या में होती बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार की तरफ ये कदम उठाया गया है।

सरकार की तरफ से दूसरी शादी करने पर दिया जाने वाला ये मकान भत्ता दूसरी पत्नी के लिए होगा। ये मकान भत्ता पहले से एक पत्नी वाले परिवार को मिलने वाले मकान के अतिरिक्त होगा। मंत्री अब्दुल्ला ने अपने संबोधन में कहा कि दूसरी पत्नी के लिए भी बिल्कुल उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए जैसी पहली पत्नी के लिए होती है।

अब्दुला ने कहा, सरकार की तरफ से चलाई गई इस स्कीम से लोगों को दूसरी शादी करने का प्रोत्साहन मिलेगा। जिससे की यूएई में बढ़ती अविवाहित युवतियों की संख्या को कम करने में मदद मिलेगी। क्योंकि यूएई में अविवाहित महिलाओं की बढ़ती संख्या से देश पर आर्थिक बोझ बढ़ने का भी हवाला दिया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top