हक़ीक़त

पति ने मारा ताना तो पत्नी बन गई बॉडी बिल्डर

पति ने मारा ताना तो पत्नी बन गई बॉडी बिल्डर

पति ने मारा ताना तो पत्नी बन गई बॉडी बिल्डर

Photo

चेन्नई। अपने बढ़े हुए वजन को लेकर पति से ताने सुनने के बाद तमिलनाडु की इस महिला ने खुद को ऐसा बदला, कि आज हर कोई इनकी फिटनेस का दीवाना होता जा रहा है। रूबी ब्यूटी आज एक सफल बॉडी बिल्डर हैं, लेकिन एक वक्त था जब उनके पति ने उन्हें बढ़े हुए वजन के लिए ताने मारकर हंसी उड़ाते थे। अपने पति की ये बात रूबी को ऐसी लगी कि उन्होंने अपनी जिंदगी बदलने का फैसला लिया। रूबी आज एक बॉडी बिल्डर हैं और राष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल भी जीत चुकी हैं। वो अब आगे के लिए राज्य सरकार से मदद मांग रही हैं।

तमिलनाडु की रहने वालीं रूबी ब्यूटी की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। वो आज एक सफल बॉडी बिल्डर बन चुकी हैं और साथ ही एक 6 साल के बच्चे की मां भी है। रूबी ने ANI से बातचीत में बताया, "मेरे पति ने मुझसे कहा कि मेरे बढ़े हुए वजन के कारण उनका मुझमें इंट्रेस्ट खत्म हो गया है। तब मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपने फिटनेस का खयाल रखना है। मैंने वॉक करना शुरू किया और उसके बाद काफी वजन भी कम किया।"

उन्होंने बताया कि उनका वजन तो कम हो रहा था, लेकिन बेटे के जन्म के बाद मुश्किलें बढ़ गईं। मगर उन्होंने इससे हार नहीं मानी और अपने लक्ष्य की तरफ कदम बढ़ाती गई। "आर्थिक रूप से ये सब काफी मुश्किल था क्योंकि महंगे सप्लीमेंट्स खाने होते हैं, लेकिन मैंने जुंबा क्लासेस से मैनेज कर लिया। मैंने असम में बॉडी बिल्डिंग में नेशनल जीता है और मिस चेन्नई भी।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top