अपराध

IB अफसर के ऊपर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप

IB अफसर के ऊपर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप

IB अफसर के ऊपर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप

Photo

क्राइम डेस्क। UP के कानपुर में एक युवती ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के एक बड़े अधिकारी पर शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। आरोपी अफसर का नाम अपूर्व द्विवेदी है जो लखनऊ में तैनात है। युवती का कहना है कि अपूर्व से उसकी जान-पहचान फेसबुक से हुई थी। युवती के मुताबिक, अपूर्व ने उससे शादी करने का वादा करके करीब डेढ़ महीने तक उसका यौन शोषण किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने अपूर्व के खिलाफ दुष्कर्म समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

लिव-इन रिलेशन में रहने का दबाव बनाया -

युवती ने बताया कि वो और अपूर्व दोनों कानपुर के रहने वाले हैं। कुछ समय पहले अगस्त महीने में फेसबुक के जरिए दोनों की जान-पहचान हुई थी। इसके बाद अपूर्व कानपुर आया और युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। पीड़िता के मुताबिक कानपुर से लौटने के बाद अपूर्व ने उसे भी लखनऊ बुला लिया और उसके ऊपर लिवइन रिलेशन में रहने का दबाव बनाया। इसके बाद दोनों लखनऊ के आशियाना इलाके में किराए पर मकान लेकर रहने लगे। युवती का आरोप है कि अपूर्व ने शादी करने का वादा कर लगभग डेढ़ महीने तक उसका यौन शोषण किया।


पीड़िता ने बताया कि वो जब भी अपूर्व से शादी करने के लिए कहती, तो वो टाल देता और कहता कि हां वो जल्दी ही उससे शादी करेगा। युवती के बार-बार कहने पर अपूर्व ने दशहरे पर अपने मां-बाप से शादी की बात करने की बात कही। पीड़िता का आरोप है कि दशहरे के बाद जब उसने अपूर्व से शादी की बात को लेकर सवाल किया तो वह उससे झगड़ा करने लगा। इसके बाद अपूर्व ने उसे जबरन कानपुर भेजा और खुद कहीं फरार हो गया। युवती के अनुसार पुलिस लगातार इस मामले को टाल रही है।

अपूर्व की मां बुंदलेखंड में BJP महिला मोर्चा की है अध्यक्ष -

पीड़िता ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अपूर्व की मां बुंदलेखंड में भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष है, इसलिए पुलिस उसके मामले को लगातार टालने की कोशिश में लगी है और उसके ऊपर समझौते का दबाव बना रही थी। युवती ने जब वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर मामले की शिकायत की तो आरोपी अपूर्व के खिलाफ दुष्कर्म सहित अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में अपूर्व और उसके परिजनों के ऊपर शादी करने के एवज में डेढ़ करोड़ रुपए मांगने का भी आरोप लगाया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top