मोबाइल्स

अब WhatsApp पर भी दिखेंगे विज्ञापन

अब WhatsApp पर भी दिखेंगे विज्ञापन

अब WhatsApp पर भी दिखेंगे विज्ञापन

Photo

व्हाट्सएप काफी पॉपुलर प्लेटफॉर्म है। आज लगभग हर कोई इससे परिचित है। व्हाट्सएप ने शुरूआत में ही इस बात को साफ किया था कि वह अपने यूजर्स को एक ऐड फ्री अनुभव प्रदान करेगा। जबसे फेसबुक ने व्हाट्सएप को अपने स्वामित्व में लिया है, तब से कंपनी में राजस्व उत्पन्न करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का मुद्रीकरण करने वाली कंपनी के बारे में बहुत सी बातें चल रही थी।

शायद वह समय अब नजदीक आ गया है। बता दें, व्हाट्सएप वॉचर द्वारा पोस्ट की गई ट्वीट्स से पता चला है कि WABetaInfo, व्हाट्सएप पहले से ही अपने आईओएस एप्लिकेशन पर विज्ञापनों को लागू करने पर काम कर रहा है।

व्हाट्सएप में विज्ञापन कहां दिखाए जाएंगे?

WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप नए पेश किए गए स्टेटस टैब में ऐड को दिखाएगा। उदाहरण के लिए, आप अपने संपर्कों कॉन्टेक्ट के बीच स्क्रॉलिंग करेंगे तो वही आपको रेंडम ऐड दिखाए जाएंगे। यह उसी तरह काम करेगा जैसे फोटो-शेयरिंग कंपनी फेसबुक करती है। इंस्टाग्राम की स्टोरी के बीच में भी ऐड दिखाए जाते हैं। इन सबके अलावा अगर फेसबुक अपने प्रोसेस को आगे बढ़ा कर और चैट के बीच ऐड पेश करता है तो इससे यूजर्स के अनुभव पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

व्हाट्सएप ने कभी नही दिखाए ऐड -

व्हाट्सएप के सफल होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि वह ऐड नहीं दिखाता है। बाकी कई ऐप्स के बीच-बीच में ऐड्स का दिखाना अनुभव को खराब करता है। व्हाट्सएप ने यह साफ तौर पर स्पष्ट किया था कि वह ऐड से दूर रहेगा, लेकिन अब मार्क जुकरबर्ग का मानना है कि इस प्लेटफॉर्म पर ऐड शुरू करने का समय आ गया है।

व्हाट्सएप फाउंडर ने छोडा फेसबुक - 

व्हाट्सएप के लिए सबसे बड़ी घटना इसके संस्थापक जान कौम और ब्रायन एक्टन का फेसबुक छोड़ना है। इसकी खास वजह है कि वह फेसबुक के लिए इस फैसले से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि व्हाट्सएप ऐड-फ्री प्लेटफॉर्म ही रहना चाहिए। बता दें, कंपनी व्हाट्सएप पर ऐड लाने के लिए काम कर रही है। हालांकि अभी इस बात की कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है कि व्हाट्सएप पर ऐड को कब से शुरू करेगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top