मिर्च मसाला

टॉलीवुड की घिनौनी सच्चाई रोल के लिए एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न किया जाता है : संध्या नायडू

टॉलीवुड की घिनौनी सच्चाई रोल के लिए एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न किया जाता है : संध्या नायडू

टॉलीवुड की घिनौनी सच्चाई रोल के लिए एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न किया जाता है : संध्या नायडू

Photo

हैदराबाद. बॉलीवुड के बाद अब टॉलीवुड में काम कर रही महिलाओं इंडस्ट्री में होने वाले यौन उत्पीड़न और कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज उठाई है। इन जूनियर महिला कलाकारों ने टॉलीवुड की घिनौनी सच्चाई लोगों के सामने बयां की। एक्ट्रेस संध्या नायडू ने बताया कि टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में फिल्मों में कुछ सेकेंड्स के रोल के लिए एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न किया जाता है। उन्हें सोने के लिए बुलाया जाता है।

संध्या नायडू का चौंकाने वाला खुलासा

एक्ट्रेस श्री रेड्डी द्वारा आयोजित एक इवेंट में टॉलीवुड की तकरीबन 15 जूनियर महिला कलाकारों ने फिल्म इंडस्ट्री की घिनौनी तस्वीर पेश की है। पिछले 10 सालों से काम कर रहीं एक्ट्रेस संध्या नायडू ने महिलाओं के साथ होने वाले घटिया व्यवहार का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कुछ सेकेंड्स का रोल पाने के लिए डायरेक्टर और फिल्म के बाकी लोग उनसे सेक्शुअल फेवर्स की डिमांड करते हैं। नायडू ने कहा, 'मुझे ज्यादातर रोल मां या आंटी के मिलते हैं। शूटिंग वाली जगह वो मुझे सुबह आंटी कह कर पुकारे हैं और रात को मुझे अपने साथ सोने के लिए बुलाते हैं।

17-17 साल के लड़के भी करते हैं गंदा व्यवहार

संध्या नायडू ने आगे बताया, 'उनकी डील होती है कि अगर मैं आपको रोल दिलाने में मदद करूंगा तो मुझे क्या मिलेगा। घर आने के बाद हमें उनके साथ व्हॉट्सऐप पर चैट करने के लिए फोर्स किया जाता है। उनमें से एक शख्स ने मुझसे पूछा था कि मैंने क्या पहना है और क्या वो पारदर्श है?' इन महिला कलाकारों ने बताया कि 17 साल के कम उम्र के लड़के भी जो असिस्टेंट या टेक्नीशियन होते हैं, उनके साथ इस तरह से व्यवहार करते हैं।

श्री रेड्डी ने कहा, 'शांत नहीं रहेंगे अब हम'

सुनीता रेड्डी ने कहा, 'हमें बाहर ही अपने कपड़े बदलने होते हैं और शौचालय भी नहीं होता। मैनेजर हमे स्टार्स की वैन इस्तेमाल करने के लिए कहते हैं लेकिन हमें वो इस्तेमाल करने नहीं दिया जाता। हमारे साथ गंदी भाषा का प्रयोग होता है।' कई कलाकारों ने बताया कि डायरेक्टर्स की डिमांड पूरी करने के बाद भी उन्हें फिल्मों में सही तरह से काम नहीं दिया जाता। एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कहा है कि अब टॉलीवुड की महिला कलाकार शांत नहीं रहेंगी और इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के खिलाफ अपनी आवाज उठाएंगी। महिला कलाकारों ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ समिति बनाने के साथ ही कई अन्य मांगे भी की हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top