होम देश की प्रतिष्ठित ‘कैट’ परीक्षा में सी.एम.एस. के तीन छात्र चयनित

शिक्षा

देश की प्रतिष्ठित ‘कैट’ परीक्षा में सी.एम.एस. के तीन छात्र चयनित

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन छात्रों ने देश की सर्वाधिक प्रतिष्ठित ‘कॉमन एडमीशन टेस्ट (कैट) परीक्षा में चयनित होकर विद्यालय का नाम सारे देश में गौरवान्वित किया है।

देश की प्रतिष्ठित ‘कैट’ परीक्षा में सी.एम.एस. के तीन छात्र चयनित

लखनऊ, 16 जनवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन छात्रों ने देश की सर्वाधिक प्रतिष्ठित ‘कॉमन एडमीशन टेस्ट (कैट) परीक्षा में चयनित होकर विद्यालय का नाम सारे देश में गौरवान्वित किया है। इन छात्रों में सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस के छात्र प्रांजल श्रीवास्तव (99.97 परसेंटाइल), सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र पुलकित सचान (99.90 परसेंटाइल) एवं सी.एम.एस. चौक कैम्पस के छात्र प्रतीक गर्ग (99.60 परसेंटाइल) शामिल हैं। अब ये छात्र देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेन्ट कालेजों में दाखिला ले सकते हैं। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के इस मेधावी छात्र को हार्दिक शुभकामनाएं व आशीर्वाद देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्र विद्यालय की शिक्षा पद्धति के अनुसार ‘सर्वधर्म समभाव’ एवं वसुधैव कुटुम्बकम की भावना को प्रवाहित करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के इन मेधावी छात्रों ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल होकर विद्यालय के स्वर्णिम इतिहास में एक और कीर्तिमान जोड़ दिया है। इन छात्रों ने अपनी अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सी.एम.एस. के शान्तिपूर्व व ईश्वरीय एकता से ओतप्रोत शैक्षिक वातावरण को दिया है। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के छात्र नित नये कीर्तिमान गढ़ते हुए मानवता के उच्च आदर्श स्थापित कर रहे हैं व सारी दुनिया में अपना आलोक बिखेर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को आई.ए.एस., इन्जीनियरिंग, मेडिकल व अन्य व्यावसायिक सेवाओं हेतु लगातार प्रोत्साहित करता है, साथ ही विदेशों के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु प्रेरित करता है। इसी का परिणाम है कि सी.एम.एस. के छात्र भारी संख्या में राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top