शिक्षा

लीग मैचों में यूपी, नार्थ-वेस्ट इण्डिया एवं आन्ध्र प्रदेश विजयी

लीग मैचों में यूपी, नार्थ-वेस्ट इण्डिया एवं आन्ध्र प्रदेश विजयी

लीग मैचों में यूपी, नार्थ-वेस्ट इण्डिया एवं आन्ध्र प्रदेश विजयी

Photo

लखनऊ, 26 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेजबानी में चल रहे पाँच दिवसीय सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट के तीसरे दिन आज तीन मैदानों पर पाँच ट्वेन्टी-ट्वेन्टी मैच खेले गये, जिनमें यूपी, नार्थ-वेस्ट इण्डिया एवं आन्ध्र-प्रदेश की टीमों ने अपने-अपने मैच जीत लिए। विदित हो कि सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन 24 से 28 अक्टूबर तक किया जा रहा है जिसमें देशभर से 9 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। क्रिकेट मैचों का आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड, मल्टी एक्टिविटी सेंटर, एल.डी.ए. कालोनी एवं पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड में किया जा रहा है।
टूर्नामेन्ट के तीसरे दिन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर तमिलनाडु एवं नार्थ-वेस्ट रीजन की टीमों की रनों की जोरदार बारिश देखने को मिली। नार्थ-वेस्ट रीजन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 209 रनों को विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच नार्थ-वेस्ट टीम के सलामी खिलाड़ी सशांत अभंग ने बेहद शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मात्र 66 गेदों में 124 रनों की पारी खेली और अन्त तक नाट आउट रहे। इस पारी में सशांत ने 17 चौके और 5 दर्शनीय छक्के लगाये। तमिलनाडु की टीम इस विशाल स्कोर के दबाव को झेल नहीं पायी और मात्र 12.5 ओवरों में 57 रनों पर ही ढेर हो गई। इस प्रकार नार्थ-वेस्ट की टीम ने 152 रनों की शानदार जीत दर्ज की।

एक अन्य मैच पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड पर यूपी-उत्तराखंड रीजन एवं ओडिशा के बीच खेला गया। ओडिशा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन बनाये। इसके जवाब में, यूपी-उत्तराखंड की टीम ने मात्र 9.2 ओवरों में 111 रन बनाकर मैच जीत लिया। यूपी-उत्तराखंड की ओर से शिवांश ने 48 गेदों पर 87 रनों की बेहद उपयोगी पारी खेली और अन्त तक अविजित रहे। शिवांश को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इसके अलावा, मल्टी-एक्टिविटी ग्राउण्ड पर आन्ध्र प्रदेश रीजन एवं नार्थ इण्डिया के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। पहले खेलते हुए नार्थ इण्डिया की टीम ने 20 ओवरों में 117 रन बनाये जबकि आन्ध्र प्रदेश की टीम ने 19.3 ओवरों में 118 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इसके अलावा, आज महाराष्ट्र एवं तमिलनाडु के बीच एवं कर्नाटक व बिहार के बीच भी लीग मैच खेले गये। इस नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट के चौथे दिन कल सेमीफाइनल मैच खेले जायेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top